दिल टूट गया..! वर्ल्ड कप से पहले ही स्टार खिलाड़ी का साहसिक फैसला, अचानक किया संन्यास का ऐलान

दिल टूट गया..! वर्ल्ड कप से पहले ही स्टार खिलाड़ी का साहसिक फैसला, अचानक किया संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वह अब अपना 146वां और आखिरी वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे। बतौर कप्तान यह इस प्रारूप में उनका 54वां मैच होगा।

फिंच ने खराब फॉर्म के चलते यह फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लंबे समय से इस प्रारूप में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पिछली 7 पारियों में उन्होंने अपने बल्ले से केवल 26 रन बनाए हैं। वह आगामी टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

फिंच के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले गए 145 मैचों में 39.14 की औसत से 5401 रन बनाए हैं। फिंच के नाम प्रारूप में 17 शतक हैं और वह रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ और डेविड वार्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर हैं।

पोंटिंग इस प्रारूप में सबसे अधिक 29 बार 100 अंक तक पहुंचे हैं, जबकि डेविड वार्नर और मार्क वॉ ने 18-18 शतक बनाए हैं। 2013 में वनडे में पदार्पण करने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज फिंच ने उनके संन्यास पर प्रतिक्रिया दी है।

यह एक अद्भुत यात्रा थी। मैं इस दौरान एक बेहतरीन टीम का हिस्सा था। तो मैं बहुत भाग्यशाली हूँ। मैं हर किसी के साथ खेला और यहां तक ​​कि स्टाफ भी मेरे साथ था। फिंच ने कहा, “उन सभी लोगों को धन्यवाद जिन्होंने मेरी अब तक की यात्रा में मेरी मदद और समर्थन किया है।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान का ऐलान कर सकता है। स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उनका लक्ष्य भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप था, लेकिन उनके खराब फॉर्म ने उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर कर दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.