एबी डी विलियर्स ने की भविष्यवाणी कहा कोई कितना भी जोर लगा ले, इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 की वह दो टीमें हैं जो सेमीफाइनल में पहुंची हैं. जहां भारत जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा है तो वही पाकिस्तान ने बंग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. सभी क्रिकेट प्रेमी भारत और पाकिस्तान का फाइनल होते देखना चाह रहे हैं. इस लिस्ट में अब साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स का नाम भी जुड़ गया है. आइए जानते हैं भारत बनाम पाकिस्तान के फाइनल पर एबी डीविलियर्स ने क्या बोला है.

क्या कहा है मिस्टर 360 डिग्री ने
9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेला जाना है. अगर यहां पाकिस्तान जीत जाता है तो वह सीधे फाइनल में चला जायेगा. दूसरी तरफ 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मैच होगा, अगर इस मैच में भारत जीत जाता है तो भारत और पाकिस्तान का भिड़त फाइनल में देखने को मिल सकती है.

इस फाइनल की उम्मीद हर क्रिकेट प्रेमी कर रहा है. एबी डीविलियर्स ने भी इस मामले एक ट्वीट करके लोगों से पूछा कि क्या वह भारत और पाकिस्तान का फाइनल देखना चाहते है तो 70 प्रतिशत लोगों ने हाँ में जवाब दिया.

इसके बाद एबी डीविलियर्स ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि,

‘काल्पनिक फाइनल वास्तव में! अब तक 70% ने हाँ में मतदान किया है, लेकिन मुझे यकीन है कि NZ और ENG को इस बारे में कुछ कहना होगा. दोनों टीमों के पास अद्भुत लाइन-अप है और वे अच्छी फॉर्म में हैं. दो बड़े सेमीफाइनल मुकाबले होंगे. मेरा वोट भारत-पाक फाइनल के लिए जाता है.’

भारत और पाकिस्तान में किसका पलड़ा भारी
भारत और पाकिस्तान का एक मैच इस टूर्नामेंट में चुका है, जिसमे भारत ने पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर हरा दिया. भारत के तरफ से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव कमाल की फाॅर्म में हैं. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. पाकिस्तान के तरफ से शान मसूद और इफ्तिखार अच्छे फाॅर्म में हैं.

गेंदबाजी में एक बार फिर से शाहीन शाह अफरीदी फाॅर्म में आते दिख रहे हैं. अगर भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल हुआ तो एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है, क्योंकि दोनों टीमें अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *