‘आज उसने कमाल कर दिया वो न होता तो..’, चैम्पियन बनने के बाद बेन स्टोक्स को नही कप्तान बटलर ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

‘आज उसने कमाल कर दिया वो न होता तो..’, चैम्पियन बनने के बाद बेन स्टोक्स को नही कप्तान बटलर ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

आईसीसी टी ट्वटी विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) का फाइनल मैच मेलर्बन क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर खेला गया। मैच में 5 विकेट से 6 गेंद पहले ही जीत दर्ज करके चैम्पियन बन गई। आईसीसी टी ट्वटी विश्वकप 2022 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 137 रन बनाए।

इस पारी में पाकिस्तान क्रिेकेट टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 32 रन और शान मसूद ने 38 रन की पारी खेली है, जिसके जवाब में फाइनल मैच में इंग्लैड क्रिकेट टीम ने 5 विकेट से 6 गेंद पहले ही मैंच जीत लिया। मैच में जीत के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जॉस बटलर ने कम रन होने को जीत की वजह बताई।

पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से खेले हैं उसका प्रतिफल हमें मिल रहा है : जॉस बटलर
कप्तान जॉस बटलर ने कहा

“यह है (सोने पर सुहागा)। अब टी20 विश्व कप जीतने के लिए, यहां सभी पर बेहद गर्व है। यह एक लंबी यात्रा और कुछ बदलाव रहे हैं, लेकिन हम पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से खेले हैं उसका प्रतिफल हमें मिल रहा है। यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है। हम यहां आने से पहले पाकिस्तान गए थे, जो समूह के लिए एक मूल्यवान समय था और आयरलैंड मैच के बाद यह एक लंबा रास्ता तय कर चुका था, लेकिन हमने वहां से जीत के खेल में जो चरित्र दिखाया वह अद्भुत है। उन्होंने (मैटी मॉट्स) वास्तव में अच्छी तरह से फिट किया है”।

कोचिंग स्टाफ का वास्तव में अच्छी तरह से नेतृत्व किया है : जॉस बटलर
कोचिंग स्टाफ को इस जीत का श्रेय देते हुए इंग्लिश कप्तान ने कहा कि

“इस टूर्नामेंट में हमारे साथ कोचिंग स्टाफ में कुछ ऑस्ट्रेलियाई भी हैं और उन्होंने कोचिंग स्टाफ का वास्तव में अच्छी तरह से नेतृत्व किया है, जिससे खिलाड़ियों को बड़ी आजादी मिलती है। खेल में जबरदस्त स्विंग, वह आदिल का शानदार ओवर था। वह पिछले तीन मैचों में हमारे लिए उत्कृष्ट रहा है, सिर्फ वह व्यक्ति जो चीजें करता है और उसका प्रदर्शन उत्कृष्ट था। जब आपने सही लेंथ पर प्रहार किया तो थोड़ी हलचल हुई और वे स्पष्ट रूप से अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहे थे, बिल्कुल भी आसान नहीं था।”

हम रन रेट नियंत्रित कर सकते हैं : जॉस बटलर
जॉस बटलर ने कहा
“हम एक ऐसी शुरुआत करने में सफल रहे जिसने रन-रेट को नियंत्रित किया और हमने गहरी बल्लेबाजी भी की। और वह आदमी फिर से, बेन स्टोक्स अंत में है। वह जो कुछ भी करता है उसमें वह अंतिम प्रतियोगी होता है और साथ ही उसे बैंक करने का अनुभव भी होता है। उन्होंने इसे पूरी तरह से समय दिया, वह प्रोत्साहन जो उन्होंने और मोइन अली ने अभी-अभी पाकिस्तान से छीन लिया था”।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *