रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को होना चाहिए भारत का कप्तान; गावस्कर ने लिया हैरान कर देने वाला नाम

रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को होना चाहिए भारत का कप्तान; गावस्कर ने लिया हैरान कर देने वाला नाम

सुनील गावस्कर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित होंगे.

वह आईपीएल 2022 में क्रिकेट में वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी भी संभाली थी। उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले सीजन में खिताब जीता था।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि इसी वजह से उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन हार्दिक पांड्या में नेतृत्व उनकी प्रतिभा का केवल एक पहलू है। इसलिए वह सफेद गेंद के क्रिकेट में रोहित शर्मा के बाद भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं।

हार्दिक पांड्या भारत के लिए एक अच्छे टी20 गेंदबाज बनकर उभरे हैं। साथ ही वह किसी भी नंबर पर आकर आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं. साथ ही वह एक फुर्तीले फील्डर भी हैं। हार्दिक पांड्या अपने दम पर अपने खेल से मैच जीत सकते हैं।

इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “उन्हें पीठ की चोट से वापस आए अभी कुछ ही महीने हुए हैं. इसलिए इसका इस्तेमाल बहुत ही सावधानी से करना होगा। क्योंकि वह बल्ले और गेंद से टीम के लिए मैच विनर हो सकते हैं। हमें इसका बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए।

गावस्कर ने एक कदम आगे बढ़कर हार्दिक की तुलना पूर्व कोच रवि शास्त्री से की। “मुझे आश्चर्य नहीं होगा,” उन्होंने कहा। वह 1985 के रवि शास्त्री की तरह हैं। इसलिए हम उन्हें चैंपियन ऑफ चैंपियन कह सकते हैं।”

गावस्कर ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में वही करेंगे जो रवि शास्त्री ने वर्ल्ड चैंपियनशिप 1985 में किया था। वर्ल्ड चैंपियनशिप में रवि शास्त्री पूरे टूर्नामेंट में ऑलराउंडर रहे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुछ अच्छे कैच भी लिए। हार्दिक पांड्या भी ऐसा करने में सक्षम हैं।”

गावस्कर ने कहा कि मेरी राय में हार्दिक पांड्या टी20 क्रिकेट में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होने वाले हैं। सिर्फ विश्व कप ही नहीं, बल्कि भारत के लिए खेले जाने वाले किसी भी मैच में उनकी भूमिका अहम होगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.