BCCI: सौरव गांगुली के बाद ‘ये’ होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, नाम पढ़ कर रह जाएंगे हैरान

BCCI: सौरव गांगुली के बाद ‘ये’ होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, नाम पढ़ कर रह जाएंगे हैरान

भारत की 1983 की विश्व विजेता टीम के सदस्य और पूर्व कोच संदीप पाटिल मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) का चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रहे हैं। उन्हें 14 अक्टूबर को एमसीए अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की अनुमति दी गई है।

पाटिल अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाले चार योग्य उम्मीदवारों में से एक हैं। आशीष शेलार, अमोल काले और मौजूदा सचिव संजय नाइक भी दौड़ में हैं। भाजपा नेता आशीष शेलार मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष के रूप में वापसी की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

वह 2016 में दो साल के लिए एमसीए के अध्यक्ष बने। वर्तमान सचिव संजय नाइक ने हितों के टकराव का हवाला देते हुए पाटिल के चुनाव लड़ने पर आपत्ति जताई थी। नाइक ने पाटिल के सलिल अंकोला के साथ करीबी रिश्ते का जिक्र किया था।

दरअसल पाटिल के बेटे चिराग की शादी अंकोला की बेटी सना से हुई है। जो मुंबई की सीनियर पुरुष टीम चयन समिति के अध्यक्ष हैं। जेएस सहरिया रिटर्निंग ऑफिसर ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर को दस्तावेजों की जांच के बाद एमसीए चुनाव लड़ने की अनुमति दी है।

पाटिल की उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी अमोल काले से भिड़ंत हो सकती है। 66 साल के संदीप पाटिल ने अपने करियर में 29 टेस्ट और 45 वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में चार शतक और सात अर्द्धशतक की मदद से कुल 1588 रन बनाए हैं।

इसके अलावा संदीप पाटिल ने वनडे में 1005 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में नौ अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 9 और वनडे में 15 विकेट लिए। उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में मुंबई और मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *