हार के बाद रिजवान ने कसा तंज कहा,” मै तोडूंगा सचिन का रिकॉर्ड” तब जाके इंडिया का गुरूर टूटेगा

हार के बाद रिजवान ने कसा तंज कहा,” मै तोडूंगा सचिन का रिकॉर्ड” तब जाके इंडिया का गुरूर टूटेगा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के  विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने खुलासा करते हुए कहा है कि जब भी उनकी टीम पाकिस्तान भारत के खिलाफ मैदान में उतरती थी उन्हें बहुत ज्यादा डर लगता था . भारत के खिलाफ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड रहा है पुराने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ काफी यादगार पारियां खेली है.

रिजवान जब छोते बच्चे थे तो सचिन के देख कर डर जाते थे

पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर की यादगार पारी को याद करते हुए मोहम्मद रिजवान ने इंटरव्यू के दौरान की खुलासा किया कि “जब मैं छोटा बच्‍चा था तो पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ( को खेलते हुए देखकर डर जाता था. मैं सचिन तेंदुलकर को काफी पसंद करता था. मैं हमेशा सोचता था कि जब सचिन तेंदुलकर पाकिस्‍तान के खिलाफ रन बनाएंगे तो वो कैसे इसे सेलिब्रेट कर पाएंगे.”आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान खिलाफ बेहद ही शानदार ही रिकॉर्ड रहा है. पाकिस्तान के विरुद्ध सचिन तेंदुलकर ने हमेशा यादगार इनिंग्स भी खेला है वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं.सचिन ने . पाकिस्‍तान के खिलाफ कुल 87 मैच खेले थे, इतने मैचो में उन्होंने 3583 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 23 अर्धशतक और 7 शतक भी जड़े. वहीं सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट जगत में कुल 664 मैचों में 48.52 की औसत से 34357 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 164 अर्धशतक और 100 शतक भी जड़े. वह 100 शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी हैं.

एशिया कप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर की लिस्ट में शामिल

अगर पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज की बात करें तो मोहम्मद रिजवान वर्तमान समय में टी20 क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. रिजवान ही इस समय चल रहे दुबई में एशिया कप 2022 में भी वह पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के लिस्ट में भी शामिल हैं. रविवार को श्री लंका के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच में भी पाकिस्तान टीम को उनसे सबसे ज्यादा आशा रहेंगी. एशिया कप फाइनल मैच में रिजवान यदि अपनी टीम के लिए कम से कम 50 रन भी बना लेते हैं . एशिया कप 2022 में मोहम्मद रिजवान ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन जाएंगे. यूएई में चल रहे एशिया कप में मोहम्मद रिजवान ने अभी तक 5 पारियों में 226 रन बनाए हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.