हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इन 3 टैलेंटेड खिलाड़ियों का करियर हो रहा है बर्बाद

हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इन 3 टैलेंटेड खिलाड़ियों का करियर हो रहा है बर्बाद

भारतीय क्रिकेट टीम को मौजूदा साल में एक के बाद एक कर कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, जिसमें से पहला है एशिया कप, जिसकी शुरुआत अगस्त में ही होनी है। इसके बाद अक्टूबर नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 में भी भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन करना होगा और विश्व चैंपियन का खिताब जीतना होगा। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ियों की फिटनेस और उनका फॉर्म टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार कई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं, इनमें से एक नाम है हार्दिक पांड्या का। इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। एक समय खराब फॉर्म और लगातार चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम को आईपीएल का पहला खिताब भी दिलाया और इसके बाद इंग्लैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन भी किया है।

ऐसे में यह तो तय है कि टी20 विश्वकप 2022 में भी हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे लेकिन अगर हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में नियमित तौर पर वापसी होती है, तो ऐसे में इन तीन खिलाड़ियों के लिए काफी परेशानी खड़ी हो सकती है, क्योंकि टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की वापसी से इन खिलाड़ियों के करियर पर फुलस्टॉप लग सकता है।

हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इन 3 टैलेंटेड खिलाड़ियों का करियर हो रहा है बर्बाद
#1 शार्दुल ठाकुर:
बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी से भारत को एक बल्लेबाज के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाज भी मिल जाएगा। ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में शामिल होते हैं, तो विकल्प के रूप में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है और यह खिलाड़ी टीम से बाहर हो सकता है। साथ ही आने वाले समय में इस खिलाड़ी के करियर पर विराम भी लग सकता है।

#2 वेंकटेश अय्यर:
शार्दुल ठाकुर के बाद दूसरा नाम है वेंकटेश अय्यर का। इस खिलाड़ी को भी टीम में कई मौकों पर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है लेकिन अगर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में नियमित तौर पर वापसी करते हैं, तो वेंकटेश अय्यर का शुरू होता करियर पहले ही खत्म होने की कगार पर पहुंच सकता है।

#3 शिवम दुबे:
कई मौकों पर शिवम दुबे को भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। खासकर टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैंचों में हार्दिक पांड्या के टीम में शामिल न रहने पर इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया था लेकिन अगर हार्दिक पांड्या टीम में फुलटाइम वापसी करते हैं, तो शिवम दुबे के लिए भी आने वाले समय में परेशानी खडी हो सकती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.