IPL 2023 में इस टीम से खेलेंगे धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, खुद रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा

IPL 2023 में इस टीम से खेलेंगे धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, खुद रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा

आईपीएल का क्रेज अभी से शुरू हो रहा है. सभी टीमें अपना प्लेइंग इलेवन दुरूस्त कर रही है. इंग्लैंड इस बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनी थी, इसलिए उम्मीद जताई की इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल में मोटी रकम मिलने वाली है. भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भविष्यवाणी किया है कि बेन स्टोक्स पर मिनी ऑक्शन में बहुत पैसा लगने वाला है. आइए इस लेख में जानते है कि रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा क्यों कहा है.

क्या कहा है अश्विन ने
रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के सुपरस्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स के लिए लखनऊ सुपर ज्याट्स बहुत पैसा लगा सकती है. अपने यू ट्यूब चैनल पर बोलते हुए अश्विन ने कहा है कि,

‘लखनऊ सुपर जायंट्स निश्चित रूप से बेन स्टोक्स के लिए जाएगा. अश्विन ने अपने यूट्यूब पेज पर कहा, अगर वे उसे खरीद पाते हैं तो ही वे अन्य खिलाड़ियों के लिए जाएंगे.’

आप से बता दें कि इस बार के टी-ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल में बेन स्टोक्स ने पचासा लगाकर इंग्लैंड को टी20 में दूसरी बार चैंपियन बनाया है. इससे पहले साल 2019 में 50 ओवर के विश्व कप में भी बेन स्टोक्स ने ही इंग्लैंड को फाइनल जिताया था. इन दोनों जीतों से विश्व क्रिकेट में बेन स्टोक्स का कद बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है.

कैसा है बेन स्टोक्स का करियर
अगर बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर की बात करे तो पिछले सीजन तक बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के टीम में थे लेकिन इस साल उनको रिलीज कर दिया गया है. अब तक बेन स्टोक्स ने आईपीएल में 43 मैच खेला है जिसमे 134 की स्ट्राइक रेट से बेन स्टोक्स ने 920 रन बनाया है. वही टी20 इंटरनेशनल में बेन स्टोक्स ने 155 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 133 की स्ट्राइक रेट से 2998 रन बनाया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *