टीम इंडिया में आया धोनी जैसा कमाल का फिनिशर, शानदार पारी खेल दिलाई जीत, साथ ही अपने नाम किया रिकॉर्ड

टीम इंडिया में आया धोनी जैसा कमाल का फिनिशर, शानदार पारी खेल दिलाई जीत, साथ ही अपने नाम किया रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 में भारत की तरफ से भले ही कप्तान रोहित शर्मा ने 64 रनों की शानदार पारी खेली हो। लेकिन आखिरी में दिनेश कार्तिक भी महफिल को लूट ले गए। दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने कुल 28 रन तो छह गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से ही बना डाले थे।

दिनेश कार्तिक ने खेली कमाल की पारी

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक के बल्ले से यह कमाल की पारी ऐसे समय में सामने आई जब 15वें ओवर में रोहित शर्मा 127/5 के स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे। जिसके बाद दिनेश कार्तिक स्पिनर अश्विन के साथ मोर्चा संभालने के लिए आए और टीम के स्कोर को 190 रनों तक ले गए। इस कमाल की पारी के दम पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया को दिलाई जीत
दरअसल आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशर कमाल की बल्लेबाजी की। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की यह फॉर्म अभी भी जारी है और इस साल उनके बल्ले से डेथ ओवर्स में 122 रन निकल चुके हैं। दिनेश कार्तिक 2022 में डेथ ओवर्स में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं आपको बता दें इस मामले में पहले नंबर पर श्रीलंका के दासुन शनाका का नाम आता है। जिन्होंने इस साल डेथ ओवरों में 183 रन बनाए हैं।

2022 में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम
dinesh and pandya
183 – दासुन शनाका
122 – दिनेश कार्तिक
122 – रोवमैन पॉवेल
103 – मार्क अडायर
100 – सिकंदर रज़ा

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.