पहले छह, चार और फिर सीधे घर! देखिए भारतीय गेंदबाज की दमदार वापसी

पहले छह, चार और फिर सीधे घर! देखिए भारतीय गेंदबाज की दमदार वापसी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज में शानदार शुरुआत की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में (IND vs WI) भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। कप्तान रोहित ने 64 रन बनाए। वहीं दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 रन की धमाकेदार पारी खेली. जवाब में वेस्टइंडीज ने पहले 6 ओवर में 3 विकेट पर 42 रन बनाए। वेस्टइंडीज को पहले 6 ओवरों में घुटने टेकने वाले गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने जोरदार शुरुआत की। भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर से आए 11 रन. शेमराह ब्रूक्स और काइल मेयर्स ने एक-एक चौका लगाया। दूसरा ओवर करने के लिए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आए। पहली गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज मेयर्स ने लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया। अगली गेंद वाइड थी। दूसरी गेंद पर मेयर्स ने शानदार चौका लगाकर अतिरिक्त कवर मारा। इस तरह पहली 2 गेंदों में 11 रन बने। हालांकि इस ओवर में आगे क्या हुआ इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने बाउंसर फेंका और काइल मेयर्स के पास कोई जवाब नहीं था। और मेयर्स हाफ ओवर खेलने के लिए आगे आए, लेकिन गेंद हवा में ऊपर चली गई और मिडविकेट पर खड़े भुवनेश्वर कुमार तक ही पहुंच पाई। भुवनेश्वर कुमार ने लिया उनका कैच. उन्होंने 6 गेंदों में 15 रन बनाए। स्ट्राइक रेट 250 रहा। ब्रूक्स ने 15 गेंदों में 20 रन बनाए और भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें आउट किया। वहीं तीसरे नंबर पर उतरे जेसन होल्डर फेल हो गए। उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने जीरो रन पर आउट कर दिया।

इस बीच 23 साल के अर्शदीप सिंह सिर्फ अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में 2 विकेट लिए। आईपीएल के पिछले 3 सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। इससे उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली। इस मैच तक उन्होंने 52 टी20 मैचों में कुल 58 विकेट लिए हैं। 32 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.