भारत के खिलाफ सुपर-4 में बाबर आजम करेंगे अपनी प्लेइंग-XI में बड़ा बदलाव, हसन अली की हो सकती है वापसी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में ग्रुप मुकाबले के बाद सुपर-4 में फिर से एक बार भारत का सामना पाकिस्तान से होने वाला है। रविवार को इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पाकिस्तान की टीम अपने पिछले हार का बदला लेना चाहेगी। हालांकि बता दें पाक के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी के न होने से टीम को थोड़ा मुश्किलों का सामना तो करना पड़ रहा है।

भारत से ग्रुप मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तान ने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए एक बड़े आंकड़े से जीत दर्ज करने में कामयाब हुई थी। सुपर-4 की इस जंग में भारत को हराने के लिए बाबर आजम अपनी प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं चलिए आगे जानते हैं।

इन बल्लेबाजों से होगी पाकिस्तान को उम्मीदें
एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से आमने-सामने होने वाली है। पिछले बार दोनों टीमें इसी टूर्नामेंट के ग्रुप मुकाबले में भिड़ी थी। जिसमें भारत ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हराया था, इस हार का बदला लेने के लिए पाकिस्तान अपनी रणनीति में कुछ बदलाव कर सकती है। हालांकि टीम की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर फिर से एक बार कप्तान बाबर आजम के साथ मोहम्मद रिजवान को देखा जा सकता है। भले ही बाबर आजम अपने ग्रुप मुकाबलों में जल्द ही आउट हो गये हो लेकिन मोहम्मद रिजवान ने दोनों ही मुकाबलों में पारी को अच्छे से संभाला था। जहां भारत के खिलाफ उन्होंने 43 तो वहीं हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ 78 रनों की पारी खेली थी।

ओपनर के अलावा तीसरे नंबर पर फखर जमान बल्लेबाजी करेंगे, वहीं मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान और आसिफ अली पर होने वाली है। अपने पिछले मुकाबले में हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ फखर जमान और खुशदिल शाह ने मिलकर टीम के सुपर-4 में पहुंचाया था। भले ही एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप मुकाबले में भारत के खिलाफ पाक के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज फ्लॉप हुए लेकिन सुपर-4 मुकाबले में ये भारत को किसी भी हाल में टक्कर देने से पीछे नहीं हटने वाले हैं।इन गेंदबाजों पर होगी बड़ी जिम्मेदारी
एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप मुकाबले में भले ही पाकिस्तान को भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन भारतीय पारी के दौरान पाकिस्तान के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की और पैरों में ऐंथन होने के बावजूद गेंदबाजी करते हुए सभी का दिल जीता। भारत के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में ही नसीम ने 2 विकेट चटकाए थे जिसमें के एल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का विकेट शामिल था। हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ भी नसीम ने 2 विकेट लिए और ऑलराउंडर शादाब खान ने उनका बखुबी साथ निभाया। बता दें कि उस मुकाबले में शादाब ने 4 विकेट चटकाए थे।

उनके अलावा टीम के पास मोहम्मद नवाज और हारिस राऊफ जैसे गेंदबाज भी शामिल है जो किसी भी समय मैच को पलटने की काबिलियत रखते हैं। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के महामुकाबले में पाकिस्तान की टीम में एक बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है। बता दें कि पाक गेंदबाज शहनवाज दहानी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं जिस वजह से भारत के खिलाफ उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर हसन अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, हारिस राऊफ, हसन अली, नसीम शाह, मोहम्मद नवाज।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.