BCCI का आया बड़ा फैसला, यह 2 स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज से होंगे बाहर

IND vs NZ : इस समय भारतीय टीम द्वारा श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच होने वाले हैं। श्रीलंका के बाद भारत का दौरा न्यूजीलैंड टीम द्वारा किया जाएगा, जोकि 18 जनवरी से शुरू हो जाएगा। इसमें दोनों टीमें तीन वनडे और तीन T20 मैच खेलेंगी। इस सीरीज के दौरान एक बड़ी जानकारी मिल रही है, कि इस T20 सीरीज से बीसीसीआई द्वारा टीम के 2 स्टार खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड T20 सीरीज से यह दो खिलाड़ी होंगे बाहर

27 जनवरी से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैच खेलेगी। इंसाइडस्पोर्ट की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। T20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई द्वारा तुरंत यह बड़ा फैसला लिया जा रहा है। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही T20 सीरीज में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह नहीं मिल सकी है।

BCCI के अधिकारी से मिली बड़ी जानकारी

इनसाइडस्पोर्ट से बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा गया। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को चुना जाना या और किसी प्रकार का कोई विचार नहीं किया जा सकेगा।

इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किसी और बात से नहीं किया जा रहा है, बल्कि हमें लगता है, कि भविष्य के लिए हम हम एक अच्छी टीम में तैयार करने के प्रयास में लगे हुए हैं, या जिसके लिए हम कुछ नहीं कर रहे हैं। भविष्य के लिए हमें एक बेहतर टीम तैयार करनी होगी। बाकी चयनकर्ताओं द्वारा लिया गया यह फैसला अंत में देखा जा सकेगा। इस सीरीज से बाहर रखे जाने वाले खिलाड़ियों में आर अश्विन, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के नाम शामिल हो सकते हैं।

वनडे सीरीज में आएंगे नजर

10 जनवरी से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली का चयन भी टीम इंडिया के लिए किया गया है, वही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी बीच में स्क्वॉड का हिस्सा यह दोनों खिलाड़ी बनेंगे। लेकिन इन खिलाड़ियों को अब T20 में चांस मिल पाना बहुत ही मुश्किल दिखाई दे रहा है।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा

न्यूजीलैंड का भारत दौरा निम्न प्रकार से होगा।

तारीख                 मैच               जगह

18 जनवरी       पहला वनडे     हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे        रायपुर

24 जनवरी     तीसरा वनडे        इंदौर

27 जनवरी     पहला टी20         रांची

29 जनवरी     दूसरा टी20       लखनऊ

1 फरवरी       तीसरा टी20    अहमदाबाद

Read Also:-IND vs SL: ‘आप मुझसे कहीं अधिक’…सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी देख दिनेश कार्तिक ने कही ये बड़ी बात

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *