BCCI ने खत्म कर दिया रोहित शर्मा के यार का पूरा करियर, खूब रन बनाने के बाद भी सिलेक्टर्स नहीं दे रहे है मौका

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। जहां टीम की कमान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है। तो वही सीरीज का पहला मुकाबला जीतने में कामयाब रही भारतीय टीम को 21 जनवरी को दूसरा मुकाबला खेलना है। वही अनुभवी ओपनर रोहित घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इसी टीम के लिए खेलने वाले एक और दिग्गज खिलाड़ी को अब टीम में लगातार मौके मिलना बंद हो गए हैं बता दें कि फिलहाल ये खिलाड़ी लड़की के मैदान में अपनी धूम मचा रहा है।

Read More : भारत और पाकिस्तान में नहीं बल्कि इस देश में आमने होंगी भारत और पकिस्तान की टीमें, क्रिकेट अध्यक्ष ने की पुष्टि

टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं यह खिलाड़ी

दरअसल अंजू खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे हैं। जो इस समय रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं। रहाणे ने रोहित शर्मा के साथ 2013 में टेस्ट क्रिकेट से अपना डेब्यू किया था। रहाणे ने बहुत ही तेजी के साथ जहां तीनों फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह को पक्का किया था । तो वहीं अब वह लगातार टीम से बाहर दिखाई दे रहे हैं।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर हारे की करियर की करें तो आपको बता दें कि रहाणे ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से अधिक मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन 90 वनडे मुकाबले खेलते हुए 2962 रन तो वही बीच T20 मुकाबला खेलते हुए 375 रन बनाए हैं। कई मौकों पर भारतीय टीम के लिए मैच विनर की भूमिका भी निभाई है इतना ही नहीं नहाने की कप्तानी में साल 2020 की बॉर्डर गावस्कर सीरीज भी शामिल है।

रोहित के करीबी दोस्त है रहाणे

रोहित और हर एक दूसरे को काफी वक्त से जानते हैं और करीबी दोस्त भी माने जाते हैं। दोनों मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं भारत के लिए कई मुकाबले खेलने वाले रोहित और रहाणे दोनों ही मुंबई नहीं रहते हैं। रोहित लाल टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं तो वहीं रहा ने पिछले साल जनवरी के बाद हुई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेल पाए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला साल 2018 में खेला था।

Read More : Virat kohli Century: वनडे क्रिकेट में Virat Kohli ने बनाया रिकॉर्ड, गुवाहाटी में रच डाला इतिहास

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *