BCCI ने लिया सख्त फैसला, इस बार IPL में विराट कोहली सहित यह 5 धाकड़ खिलाड़ी नहीं हो पाएंगे शामिल

आईपीएल (IPL)की शुरुआत से पहले ही BCCI की तरफ से लिए गए एक बड़े फैसले ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। BCCI द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद सभी स्टार खिलाड़ियों के फैंस में नाराजगी नजर आ रही है। BCCI की मीटिंग के दौरान कई ऐसे फैसले लिए गए, जिसे सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित हो उठा। खिलाड़ियों के वर्क लोड मैनेजमेंट को देखते हुए BCCI द्वारा खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने में रोक लगाई जा सकती है और इस लिस्ट में एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी शामिल है।

यह खिलाड़ी नहीं हो सकते IPL में शामिल

यहां जिन खिलाड़ियों के बारे में बात हो रही है और मैं विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे सर्वश्रेष्ठ पांच खिलाड़ी मौजूद है यह पांचो खिलाड़ी आने वाले आईसीसी के दोनों टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे जिसके चलते उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई द्वारा यह फैसला लिया गया ताकि इनके वर्क लोड को कम किया जा सके।

इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी और आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा अधिक मामलों में चोटिल होने वाले खिलाड़ियों के मामलों को मिलकर समझाया जाएगा।

इन कारणों से लिया गया फैसला

बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम के इन बड़े अध्यक्ष खिलाड़ियों के आईपीएल के कुछ मैचों पर रोक लगाने के बाद इन कारणों से कहीं गई है क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी जिस प्रकार से चोटिल होते हैं और उनके ऊपर लगातार वर्क लोड बढ़ता ही चला जा रहा है इन्हीं कारणों के चलते बड़े खिलाड़ियों को लेकर यह फैसले लिए गए।

अभी हम देख ही चुके हैं कि साल 2022 में T20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने चोट के चलते जसप्रीत बुमराह कई महीनों तक टीम से बाहर चल रहे थे जिसके चलते भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा बीसीसीआई इन सारी गलतियों को किसी भी हाल में दोबारा नहीं दोहराना चाहती।

IPL पर लगाया दांव

इस बात में बहुत अधिक सच्चाई है, कि आईपीएल ही एक ऐसा टूर्नामेंट है। जिसमें बीसीसीआई को बहुत मोटी कमाई होती है। ऐसी सिचुएशन में अगर स्टार खिलाड़ी आईपीएल में शामिल नहीं होंगे, तो पूरे टूर्नामेंट का मजा ही खत्म हो जाएगा।

हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी द्वारा अपना पद संभालने से पहले खिलाड़ियों की चोट को लेकर चिंता व्यक्त की गई थी। उन्होंने इस तरफ फैसला लेते हुए आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट पर ही दांव लगा दिया है, जिसकी आज तक किसी को उम्मीद नहीं थी।

Read Also:-IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों से जुड़ी हैं खास उम्मीदें, मैच विनर का नाम भी लिस्ट में है शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *