खत्म होगा हार्दिक पांड्या का गुरुर, BCCI ने तैयार किया पांड्या का रिप्लेसमेंट, 19 साल की उम्र में मिला भारतीय टीम में मौका

टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय ए टीम (Indian Team) को न्यूजीलैंड की ए टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 22 सितंबर से शुरु होने जा रही इस सीरीज को लेकर सेलेक्टर्स ने भारतीय ए टीम (Indian Team) की घोषणा भी कर दी है।

22 सितंबर से शुरु होगी वनडे सीरीज
बता दें, भारत और न्यूजीलैंड के बीच जल्द ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होगी। जिसके बाकी दो मुकाबले 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।

खास बात ये है कि इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय ए टीम (Indian Team) में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलटने में माहिर है। इस खिलाड़ी की तुलना स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या से करना गलत नहीं होगा।

राज अंगद बावा की हुई टीम में एंट्री!
मालूम हो, भारतीय ए टीम (Indian Team) में राज अंगद बावा को जगह दी है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी अपने धारदार गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के दमपर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएगा।

भारतीय टीम (Indian Team) के इस खिलाड़ी ने भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। बावा ने विश्व कप के दौरान अपने गेंद और बल्ले से विरोधी टीमों को धराशायी कर दिया था। ऐसा ही कुछ एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरु होने जा रही एकदिवसीय सीरीज में देखने को भी मिलेगा।

हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट बनेंगे बावा?
वहीं, कुछ दिग्गजों का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Team) की सेलेक्शन कमेटी ने हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर इस खिलाड़ी को आजमाने का मन बना लिया है। दरअसल, भारतीय टीम (Indian Team) ने लंबे वक्त तक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की कमी को झेला है। हालांकि, हार्दिक पांड्या ने इस कमी को दूर किया। लेकिन कुछ महीनों पहले वे पीठ की चोट से जूझते नजर आए थे।

इस दौरान सेलेक्टर्स ने विजय शंकर, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों के उनकी जगह पर इस्तेमाल किया लेकिन ये तीनों खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। ऐसे में अब राज अंगद बावा का इंटरनेशनल सीरीज के लिए सेलेक्शन इस बात का संकेत है कि चयनकर्ताओं ने हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी को तैयार करने का मन बना लिया है।

भारत ए टीम
पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.