टी20 विश्व कप में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, छीन जायेगी इन दिग्गजों की कुर्सी, BCCI ने की पुष्टि

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया (Team India) की करारी हार के बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया में तो बदलाव होगा ही, इसके साथ ही साथ सीनियर चयन समिति और क्रिकेट सलाहकार समिति भी पूरी तरह से बदल जाएगी.

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि कौन-कौन अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहता है और किसकी कुर्सी बचती है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी गई है.

इन लोगों पर गिरेगी गाज
सेमीफाइनल मुकाबला जो एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया, उसमें टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी जिसके बाद माना जा रहा है कि पूर्व बल्लेबाज चेतन शर्मा के लिए बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष पद छोड़ने का अब वक्त आ गया है.

इससे पहले इस तरह की कोई खबर नहीं थी, क्योंकि उन्होंने जो काम किया उससे सभी लोग खुश और संतुष्ट थे, लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया (Team India) की हार के बाद अब उनकी कुर्सी पर भी खतरा मंडराता नजर आ रहा है.

अगले वर्ल्ड कप पर होगी नजर
इस साल चल रहे वर्ल्ड कप के बाद अब साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए अभी से ही बीसीसीआई ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जिसके मद्देनजर बोर्ड नए क्रिकेट सलाहकार समिति का जल्द ही गठन करेगा, जिसका असर चेतन शर्मा पर भी पड़ेगा.

पूरी चयन समिति में बदलाव होने की पूरी संभावना है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद अब चयन समिति के कुछ फैसले पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. जहां कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने के सबसे बड़े दावेदार थे.

इन खिलाड़ियों को मौका देकर पछता रही बीसीसीआई
इस समय टी-20 वर्ल्ड कप में बीसीसीआई ने कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जो वर्ल्ड कप खेलने के बिल्कुल भी दावेदार नहीं थे. दरअसल टीम इंडिया (Team India) के टी-20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन और ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के लिए जाने वाली टीम में शामिल नहीं किया गया जिसे लेकर फैंस ने कई बार सवाल उठाए पर इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया.

वहीं दूसरी ओर मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन जो टी-20 से बाहर माने जा रहे थे, अचानक इन दोनों खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करते हुए प्लेइंग इलेवन में भी खूब मौके दिए गए जिसका हर्जाना टीम इंडिया (Team India) को भुगतना पड़ा.

यह बदलाव होने तय
इंग्लैंड के हाथों हार के बाद माना जा रहा है कि बीसीसीआई का पूरी तरह हुलिया बदल जाएगा, जहां बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि कुछ मुश्किल फैसले लिए जा सकते हैं.

इतने खिलाड़ियों की चोट के साथ पूरी तरह से चयन समिति को दोष देना ठीक नहीं है लेकिन हां वह सिस्टम का हिस्सा है. ऐसे में पूरी तरह जवाबदेही बनती है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *