‘हमेशा के लिए टीम में नहीं रहेंगे बुमराह-शमी…टीम इंडिया में हो रहे बदलाव पर रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, उसके बाद से ही भारतीय टीम बदलाव के दौरे से गुजर रही है। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। साथ ही सलामी जोड़ी में भी कई मर्तबा बदलाव देखने को मिला है। रोहित की कप्तानी और द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया ने एक तरह से हर खिलाड़ी का बैकअप तैयार कर लिया है। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा ने यह कहा है कि उन्होंने कोच के साथ मिलकर हर खिलाड़ी के बैकअप की योजना बनाई है।

बड़े खिलाड़ियों का तैयार हो रहा है बैकअप
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कहना है कि कोच राहुल द्रविड़ एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिससे कि टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों का बैकअप तैयार हो सके।

रोहित ने कहा,
”हम एक ऐसी टीम नहीं बनना चाहते हैं जो सिर्फ एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर रह सके, बल्कि हम एक ऐसी टीम बनाने चाहते हैं, जिसमे हर खिलाड़ी अपना योगदान दे सके और टीम को जीत भी दिला सके। यही कारण है कि बी हम युवाओं को ज्यादा मौके दे रहे हैं। इस दौरान सीनियर खिलाड़ी भी उनके करीब होते हैं। उनके होने से युवाओं को मदद मिलती है।”

बुमराह-शमी हमेशा नहीं होंगे साथ
वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि यह दोनों हमेशा के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा,
”बाकि खिलाड़ियों की तरह बुमराह और शमी भी टीम इंडिया का हिस्सा हमेशा के लिए नहीं रहेंगे। ऐसे में आपको दूसरे लड़कों को भी आजमाने और तैयार करने की जरूरत है। मैंने और राहुल भाई ने बात की कि कैसे हम बेंट स्ट्रेंथ तैयार करें, ताकि बहुत ज्यादा हो रहे क्रिकट, इंजरी और थकान जैसी दिक्कतों से निपटा जा सके।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.