IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार के दिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका (IND vs SA) से हुआ, जहां दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया है। दो मैच लगातार जीतने के बाद भारत को हार का सामना करना पड़ा है और साउथ अफ्रीका जीत के साथ ग्रुप 2 में पहले स्थान पर आ गया है।

भारतीय टीम को कम पड़े 133 रन
रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 133 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में 68 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगीडी ने चार विकेट लिए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा ने दिया खराब फील्डिंग को दोष
मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हमें उम्मीद थी कि पिच में कुछ होगा। हम जानते थे कि तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी, इसलिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था। हम बल्ले से थोड़े कम रह गए। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन आज दक्षिण अफ्रीका बेहतर था। जब आप वह स्कोर (10 में 40/3) देखते हैं, तो आप हमेशा सोचेंगे कि आप खेल में हैं। यह मार्करम और मिलर की मैच विनिंग पार्टनरशिप थी।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा,
“हम फील्ड में थोड़े खराब थे, हमने इतने मौके दिए और हम नैदानिक ​​नहीं थे। हम बस काफी अच्छे नहीं थे। पिछले दो मैचों में हम मैदान में काफी अच्छे थे। हम अपने मौके नहीं पकड़ सके, हम कुछ रन आउट से चूक गए। हमें अपना सिर ऊंचा रखने की जरूरत है और इस खेल से सीख लेने की जरूरत है। मैंने देखा है कि आखिरी ओवर में स्पिनरों के साथ क्या होता है, इसलिए मैं दूसरे रास्ते पर जाना चाहता था। अगर मैं ऐश के ओवर को खत्म कर सकता हूं, तो मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि तेज गेंदबाज सही ओवर फेंक रहे हैं। नए बल्लेबाज के साथ, उनके लिए गेंदबाजी करने का यह सही समय था। मिलर ने कुछ अच्छे शॉट भी खेले।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *