रोहित शर्मा के कारण बर्बाद हो रहा इन तीन भारतीय ओपनरों का करियर, घरेलू क्रिकेट में लगा रहे हैं रनों का अंबार

रोहित शर्मा के कारण बर्बाद हो रहा इन तीन भारतीय ओपनरों का करियर, घरेलू क्रिकेट में लगा रहे हैं रनों का अंबार

भारतीय टीम के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसका उदाहरण हमें भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भी देखने को मिला था, जहां रोहित शर्मा महज 27 रन बनाकर आउट हो गए थे उसके अलावा पिछले दिनों आयोजित हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला था।

इसके बावजूद रोहित शर्मा को लगातार मौके दिए जा रहे हैं, वहीं घरेलू क्रिकेट में अगर हम नजर डालें तो भारत के कई ऐसे युवा क्रिकेटर हैं जिन्हें रोहित शर्मा के कारण भारतीय टीम में ओपनिंग करने का मौका नहीं मिल रहा है। आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो रोहित शर्मा की तरह भारतीय टीम के लिए आने वाले समय में ओपनर के तौर पर काफी रन बना सकते हैं।

1. ऋतुराज गायकवाड़ –
रितुराज गायकवाड रोहित शर्मा की तरह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वें पिछले कुछ समय से लगातार घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल में अपनी टीम महाराष्ट्र के लिए शतक जड़ा था।

इसके अलावा वें पिछले दो-तीन सालों से लगातार आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सीएसके की ओर से खेलते हुए 2021 में शानदार शतक लगाया था, लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद गायकवाड़ को भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका नहीं मिल रहा है।

2. पृथ्वी शॉ –
पृथ्वी शॉ भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे तेजी से उभरते हुआ युवा नाम है। वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाते हैं। उन्होंने सबसे पहले सुर्खियां बटोरी थी, साल 2018 में जब उन्होंने भारतीय अंडर-19 टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। इसके बाद उन्होंने उसी साल भारतीय टीम के लिए टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण भी किया था।

जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़कर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आगमन की घोषणा कर दी थी, लेकिन इसके बाद पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने के ज्यादा मौके नहीं मिले, जिसके कारण कई बार क्रिकेट फैंस बीसीसीआई ने नाराज भी नजर आते हैं।

3.एन जगदीशन –
एन जगदीशन इस साल भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे चर्चित नाम रहे हैं। उन्होंने हाल ही में आयोजित हुई विजय हजारे ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ 277 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 800 से भी अधिक रन बनाए थे। जिसके बाद काफी तेजी से मांग उठने लगी है कि जल्द से जल्द नारायण जगदीशन को भी भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए। वह भी आने वाले समय में रोहित शर्मा की तरह भारतीय टीम के लिए एक कामयाब ओपनर बन सकते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *