चेन्नई सुपर किंग्स ने श्रीलंका को एशिया कप जीतने में मदद की; कैप्टन दासुन का बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स ने श्रीलंका को एशिया कप जीतने में मदद की; कैप्टन दासुन का बड़ा खुलासा

एशिया कप 2022 में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात दी थी। दुबई क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 171 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 147 रन ही बना सकी।

एशिया कप 2022 में टॉस की बहुत अहम भूमिका होती है। दुबई में कोई भी कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करता है। श्रीलंका की टीम भी लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 4 मैच जीतकर एशिया कप के फाइनल में पहुंची।

हालांकि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने फाइनल मैच में टॉस के सिक्के को ज्यादा महत्व नहीं दिया। इसके लिए उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी आंखों के सामने रखा। टीम ने एशिया कप 2022 फाइनल से पहले इस मैदान पर खेले गए पिछले 30 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 बार जीत हासिल की थी।

इसके अलावा 2021 से अब तक पाकिस्तान की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 मैचों में 13 बार जीत हासिल की है। श्रीलंका की बात करें तो इस बार पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 17 में से 2 मैच ही जीत सकी। लेकिन भानुका राजपक्षे और वनिन्दु हसरंगा के दम पर श्रीलंका ने इस बार सारा गणित पलट दिया।

टॉस हारकर श्रीलंका ने मैच जीत लिया। कप्तान दासुन शनाका ने फाइनल मैच जीतने पर आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, ‘अगर आप आईपीएल 2021 के फाइनल पर नजर डालें तो चेन्नई ने खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए चैंपियन बनी। इसलिए हमें पहले बल्लेबाजी करने के बावजूद खिताब जीतने का भरोसा था।”

आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। केकेआर के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 66 गेंदों में 91 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर को 165 रन पर रोक दिया। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई की टीम चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने में सफल रही।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.