चेन्नई सुपर किंग्स रवींद्र जडेजा को बर्खास्त करेगी? आखिर धोनी ने कह डाली यह बात..

कुछ महीने पहले, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का समापन हुआ। इस साल के आईपीएल में सभी टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन इस साल का आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा। क्योंकि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल की शुरुआत में ही टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टीम का नेतृत्व स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने किया।

लेकिन जडेजा टीम की ठीक से अगुवाई नहीं कर पाए. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर बेहद खराब रहा। चेन्नई टीम और रवींद्र जडेजा के लिए इस सीजन के बाद से कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। आईपीएल 2022 के बाद दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आ गई। ऐसे में माना जा रहा है कि चेन्नई की टीम आईपीएल 2023 से पहले जडेजा को रिलीज कर सकती है।

अब इस मुद्दे पर महेंद्र सिंह धोनी ने अपना फैसला सुनाया है। महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में रविंद्र जडेजा की तारीफ की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई के कप्तान धोनी ने मैनेजमेंट को सफाई देते हुए कहा है कि, ”मुझे नहीं लगता कि जडेजा को रिलीज किया जा सकता है. वह टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और जडेजा की जगह कोई भी खिलाड़ी नहीं ले सकता है।”

दरअसल रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था। हालांकि इसी आईपीएल के बीच में उनसे कप्तानी छीन ली गई और एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दिया गया। इस बार जडेजा ने 8 मैचों में टीम की अगुवाई की। इनमें से उसने केवल 2 मैच जीते, जबकि बाकी 6 मैच टीम को हार मिली।

साथ ही इसके बाद वह आगे के मैच नहीं खेल सके। हालांकि उन्होंने टीम से बाहर होने के पीछे की वजह नहीं बताई। इसके कुछ दिनों बाद रवींद्र जडेजा ने भी टीम के 2021 और 2022 सीजन से जुड़े सभी पोस्ट अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से हटा दिए। चेन्नई की टीम ने भी उनके सभी पोस्ट डिलीट कर दिए।

आईपीएल 2022 रविंद्र जडेजा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। एक गेंदबाज और बल्लेबाज के तौर पर वह कुछ खास नहीं कर पाए। खराब फील्डिंग के लिए उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 के 10 मैचों में 20 की औसत से केवल 116 रन ही बना सके। वह 7.51 की इकॉनमी रेट से केवल 5 विकेट ही ले सके। साथ ही जडेजा और चेन्नई की टीम भी काफी पहले एक दूसरे को अनफॉलो कर चुकी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *