खतरनाक फॉर्म के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल पा रही है..

खतरनाक फॉर्म के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल पा रही है..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में कुछ को मौके दिए गए, कुछ को नहीं। इस टीम में 15 से अधिक खिलाड़ियों का चयन किया गया है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो इस समय बहुत अच्छी फॉर्म में है, फिर भी उसे टीम में नहीं चुना गया है।

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी को कभी भी टी20 टीम में मौका नहीं दिया। हाल के दिनों में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. लेकिन तेजतर्रार बल्लेबाज शुभमन गिल को अभी तक किसी भी टी20 मैच में जगह नहीं मिली है.

आईपीएल 2022 में शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम को फाइनल में जीत दिलाई, लेकिन अभी तक टी20 टीम में जगह नहीं बनाई है। शुभमन गिल ने 2019 में भारतीय टीम के लिए अपना पहला वनडे खेला था। उसके बाद से उन्हें वनडे फॉर्मेट में सिर्फ 9 मैच खेलने का मौका मिला है।

शुभमन गिल ने इन मैचों में 71.29 की औसत से 499 रन बनाए हैं। शुभमन गिल ने 9 पारियों में 1 शतक और 3 पारियों में 50 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 11 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.47 की औसत से 579 रन बनाए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिल पाई.

एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज का दौरा किया था। इन दोनों दौरों में शुभमन गिल काफी सफल रहे। शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में 130 रनों की शानदार पारी खेली.

पहले वनडे में उन्होंने 82 रन बनाए। इसलिए उन्हें सीरियल हीरो का अवॉर्ड दिया गया। वहीं उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरे पर शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.