IPL 2023: घातक फॉर्म में लौटा धोनी का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी, इस साल अकेले दम पर CSK को दिलाएगा ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स की तैयारी आने वाले आईपीएल के लिए जोरो पर हैं. आप से बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन का स्तर पिछले कुछ सीजन में गिरा है. पहले चेन्नई सुपर किंग्स के पास ब्रैंडन मैक्कुलम, माइक हसी, डेवेन स्मिथ, शेन वाटसन और फाफ डू प्लेसिस जैसे शानदार बल्लेबाज थे जो चेन्नई को बढिया शुरुआत देते थे.

इनके जाने के बाद चेन्नई को शुरुआती ओवर का अच्छा बल्लेबाज नही मिल रहा था. लेकिन अब एक ऐसा खिलाड़ी फाॅर्म में आ गया है जो चेन्नई को एक बार फिर से शानदार शुरुआत दे सकता है.

कौन है वह खिलाड़ी
हम बात कर रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़ की. ऋतुराज पिछले तीन सीजनो से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं. पिछले सीजन में उनका बल्ला एकदम शांत था. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में इनकी बल्ले से सिर्फ 368 रन ही निकले थे. जबकि आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 635 रन बनाए थे. ऋतुराज का पिछला सीजन भले ही खराब गुजरा था लेकिन वह अब घरेलू क्रिकेट में शानदार फाॅर्म में खेल रहे है.

उनका बल्ला विजय हजारे ट्राॅफी में आग उगल रहा है. ऋतुराज ने विजय हजारे में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रन की पारी खेली थी. जिसमें एक ओवर में 7 छक्के लगा दिए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने सात छक्को का ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है कि उसे तोड़ना लगभग नामुमकिन होगा. इससे पहले ऋतुराज ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्राॅफी में भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था.

ऋतुराज का आईपीएल करियर
ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स से सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं. कप्तान धोनी गायकवाड़ पर बहुत विश्वास करते हैं. अब तक ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में 36 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 1207 रन निकले हैं.

पिछले सीजन को जाने दिया जाए तो ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजों की जो चुनौती है उसे समाप्त कर देंगे. आप से बता दे कि अगला आईपीएल अगले साल मार्च-अप्रैल में शुरू हो जाएगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *