दिनेश कार्तिक का पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पत्ता कटना तय, रोहित इस खिलाड़ी को देंगे मौका

दिनेश कार्तिक का पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पत्ता कटना तय, रोहित इस खिलाड़ी को देंगे मौका

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को चुना गया है. लेकिन पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले मैच में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना है. यह बात पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कही है.

सबा करीम ने एक स्पोर्ट्स शो पर कहा- मैं अपनी एशिया कप टीम में केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज चुनता क्योंकि अगर मुझे केएल राहुल और विराट कोहली मिल रहे हैं तो दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक के लिए ही जगह होती है और मैं ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहूंगा. वह भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी है और एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने जून के महीने में T20 सीरीज खेली थी. इसी सीरीज के जरिए दिनेश कार्तिक को वापसी का मौका मिला. वह तब से लगातार भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने राजकोट में खेले गए मैच में 27 गेंदों में 55 रन की और वेस्टइंडीज के विरुद्ध त्रिनिदाद में 19 गेंदों में 40 रन की पारी खेली थी.

हालांकि ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे है. पिछले दिनों उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत भी दिए. भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला जाना है. पिछले साल दोनों टीमों का T20 वर्ल्ड कप में आमना-सामना हुआ था, जहां भारतीय टीम 10 विकेट से हार गई थी. ऐसे में भारतीय टीम 28 अगस्त को होने वाले मैच में जीत हासिल कर अपनी हार का बदला लेना चाहेगी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.