कर्मचारी ने सिर्फ 10 रुपये लाने वाली बच्ची को अपने पैसे मिलाकर बर्गर खिलाया, मिला गया यह अवॉर्ड

कर्मचारी ने सिर्फ 10 रुपये लाने वाली बच्ची को अपने पैसे मिलाकर बर्गर खिलाया, मिला गया यह अवॉर्ड

इस संसार मे हर प्रकार के लोग मौजूद है। कोई अच्छा होता है तो कोई बुरा। सभी लोग एक जेसे नहीं होते। कोई अपने अच्छे कर्मों की वजह से जाने जाते है, तो कोई अपने बुरे कर्मों की वजह से। कभी कभी लोग सिर्फ अपने अच्छे कर्मों कि वजह से ही सभी के दिलों में अपनी जगह बना लेते है।

कुछ लोगों की पहचान ही उनके अच्छे कर्म होते है। लोगों के कामों से जुड़ी कई प्रकार की खबरें हमेशा से ही वायरल होती आई हैं। अपने अच्छे काम की हो वजह से ही एक व्यक्ति सोशल साइट्स पर बहुत वायरल हो रहा है।

हमने देखा है कि कुछ लोगों के मन में असीम दया और सेवा जेसी भावना होती है। इस भावना से ही सम्बन्धित एक कहानी अभी सोशल साइट्स में (Social Media Viral Story) खूब चल रही है। जो कहानी वायरल हो रहीं है, उसमे एक बच्ची बर्गर किंग के आउटलेट (Burger King Outlet) पर बर्गर खाने चली जाती है। लेकिन उसके पास में बर्गर खरीदने जितने पेसे नहीं थे।

उस लड़की के पास में सिर्फ़ दस रुपये (10 RS) ही थे। बर्गर का रेट 90 रुपये था। बर्गर महंगा था, पर फिर भी बच्ची उसे खाने की जिद करने लगी। वह बच्ची वहां पर काम करने वाले व्यक्ति से बर्गर खाने की जिद करने लगी वह व्यक्ति से बर्गर मांग रहीं थीं।

वहां के क्रू मेंबर ने उस बच्ची को बर्गर देने से मना नहीं किया उसने अपने जेब से पैसे मिलाया। क्रू मेंबर ने उस बच्ची (Little Girl) को मना ना करते हुए। 80 रुपये (80 RS) अपनी जेब से मिलाए और उस बच्ची को बर्गर खिलाया।

जिस घटना की हम बात कर रहे है। वह इसी साल सितंबर माह की है। दिल्ली के नोएडा में बॉटेनिकल गार्डन में स्थित मेट्रो स्टेशन पर एक आउटलेट है। यह आउटलेट बर्गर किंग्स का है। जहाँ यह घटना हुई। जिस व्‍यक्‍ति ने बच्‍ची को बर्गर खिलाया है, उनका नाम धीरज कुमार है।

धीरज कुमार अक्सर ही इस तरह का काम करते रहते हैं। धीरज ने एक बार नहीं ब्लकि कई बार बच्चों को अपनी जेब से ही पैसे खर्च करके बर्गर खिलाया है। इस घटना कि पूरी कहानी आदित्य कुमार नाम के व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर Share किया है।

इस स्टोरी को शेयर करने के साथ ही यूजर ने एक फोटो भी इस कहानी से संबंधित पोस्ट की। इसे पोस्‍ट को आदित्य ने इसी साल 16 अक्टूबर को वर्ल्ड फूड डे (World Food Day) के दिन शेयर की। जब यह घटना आदित्‍य ने लोगों के साथ शेयर की। तो इसे वायरल होने में समय नही लगा।

आदित्य ने इस पोस्‍ट को अपने ट्वीटर अकाउंट में शेयर करते हुये लिखा कि ‘एक बच्‍ची के हाथ में सिर्फ दस रुपए है, पर उस बच्‍ची को बर्गर खाने के लिए 90 रूपये चाहिए। पैसे ना होने पर काउंटर के पीछे जो व्‍यक्‍‍ति था उसने मना नहीं किया। अपने जेब से 80 रुपए डालकर उसने बच्ची की इच्‍छा पूरी की और उसे बर्गर दे दिया।’ इस पोस्‍ट के साथ ही आदित्‍य ने लिखा #WorldFoodDay2022. जब यह पोस्‍ट अपलोड हुई तो छोटी सी बच्‍ची की हैप्पी एंडिंग वाली कहानी बहुत ही जल्‍द सोशल साइट्स पर वायरल हो गई।

इस पोस्ट को फेसबुक, ट्विटर, इंस्‍टाग्राम समेत जितने भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स है, वहा पर वायरल कर दिया गया। आज यह पोस्ट हर जगह अच्‍छी खासी पसंद की जा रही है। फेसबुक पर एक यूजर जिनका नाम सुनील नाग है।

उन्‍होंने जब इसे शेयर किया, तो इसे देखकर अन्‍य लोगो भी इस पोस्‍ट को रिशेयर किया। इस पोस्‍ट को लाखों लोगो द्वारा कई बार रीशेयर किया जा रहा है। इस पोस्‍ट में लोगो को उस काउंटर वाले व्‍यक्‍‍ति की दरियादिली खूब रास आई।

लोग इस पर प्रतिक्रिया देते हुये कह रहे है कि भले ही इस दुनिया में बुरे लोगों की कमी नहीं हे। भले ही यह संसार बुरे लोगो से भरा है। पर इस तरह की कहानी से पता लगता है कि इंसानियत अभी मरी नहीं है, वह आज भी जिंदा है।

पोस्ट जब वायरल हो गई, तो इसे देखकर बर्गर किंग द्वारा काउंटर के शख्‍स धीरज कुमार (Deeraj Kumar) को काफी अच्‍छे से सम्मानित किया गया। कंपनी की तरफ से धीरज को गिफ्ट तथा एक बुके दिया गया। इस विषय के बारे में इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कंपनी द्वारा जानकारी दी गई है।

इस पोस्‍ट पर एक शख्स द्वारा लिखा गया ‘कौन कहता है कि जीवन में खुशियां खरीदी नहीं जाती। अगर आप हाथ बढ़ायेंगे तो खुशियॉं दूसरो के लिये खरीद सकते है।’ अभी सोशल मीडिया पर किस्‍सा काफी चल रहा है, इसे खूब वायरल किया जा रहा है। आप इस बारे में क्‍या सोचते है अपने विचार हमें कॉमेंट करके जरूर बताए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *