फास्टबॉलर जहीर खान ने बताया कौन है भारत का स्मार्ट बॉलर, कहा- उसके पास विकेट निकालने का तरीका है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा, जबकि अफ्रीका सीरीज अपने नाम करने उतरेगा। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैच जीते हैं, जबकि भारत ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी की है। इस सीरीज में भारत की ओर से कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम ने टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

भुवनेश्वर कुमार ने तीन मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने पहले मैच में 43 रन देकर 1 विकेट, दूसरे मैच मैंच में सिर्फ 13 रन खर्च करके 4 विकेट चटकाए और तीसरे मैच में उन्होंने 21 रन देकर एक विकेट झटका। दूसरे मैच में उनके प्रदर्शन की फैंस और एक्सपर्ट ने तारीफ की। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दूसरे गेम में भुवनेश्वर की शानदार स्पैल को लेकर उनकी प्रशंसा की।

जहीर खान ने कहा, ”वह हमेशा चीजों को बहुत सरल रखते हैं। उनके पास इस स्तर पर खेलने का अनुभव है। वह स्थिति और परिस्थितियों को समझता है। वह विकेट-टू-विकेट हिट करता है, उन एरिया को हिट करता है, और उन लंबाई को हिट करता है।’

उन्होंने आगे कहा, ”जब प्रिटोरियस आए (दूसरे टी20 में बल्लेबाजी करने के लिए), तो वह अपनी भूमिका जानता था। तो, नकल-बॉल का इस्तेमाल करना स्मार्ट तरीका था। वह समझता है कि किस बल्लेबाज के लिए क्या उपयोग करना है जिसके परिणामस्वरूप विकेट मिल सकता है। वह अनुभवी हैं। फिटनेस एक चिंता का विषय रहा है, लेकिन उसके लिए टॉप पर रहना महत्वपूर्ण है। नहीं तो भुवी से हम जो पाना चाहते हैं, वह वैसे ही रहने वाला है। भारत के दृष्टिकोण से, यह महत्वपूर्ण है कि वह फिट और स्वस्थ रहे ताकि वह विपक्षी टीम का नुकसान करना जारी रख सके और अन्य गेंदबाजों की भी मदद कर सके।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.