ट्वेंटी वर्ल्ड कप के दौरान जडेजा की फिटनेस को लेकर आई खुशखबरी; जल्द ही टीम से जुड़ेंगे

ट्वेंटी वर्ल्ड कप के दौरान जडेजा की फिटनेस को लेकर आई खुशखबरी; जल्द ही टीम से जुड़ेंगे

भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। टीम इंडिया ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराकर अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली। ऐसे में चोटों से जूझ रही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है.

भारत का यह स्टार खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण 2022 टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। तब से वह घुटने की चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं।

वह चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। इसके बाद उनके घुटने की सर्जरी हुई। अब जडेजा के फैंस के लिए एक बड़ी खबर आई है कि जडेजा आईपीएल से पहले मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह फिट होने के संकेत दे रहे हैं.

रवींद्र जडेजा ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह भागते नजर आ रहे हैं। सर्जरी सफल रही, उन्होंने लिखा। मैं कई लोगों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। बीसीसीआई, मेरे साथी, सहयोगी स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और प्रशंसक। आप की शुभ कामनाओं के लिए धन्यवाद।

जडेजा (रवींद्र जडेजा) भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। उन्होंने कई बार अकेले दम पर मैच जीते हैं। जडेजा गेंद और बल्ले के अलावा कमाल के फील्डर भी हैं। जडेजा ने भारत के लिए 60 टेस्ट, 171 वनडे और 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

जडेजा ने 60 टेस्ट मैचों में 242 विकेट के बिना 2523 रन बनाए हैं। वनडे प्रारूप में 2447 रन बनाने के अलावा उनके नाम 189 विकेट भी हैं। टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 51 विकेट के साथ 457 रन बनाए हैं।

भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ गाबा ग्राउंड में बुधवार को दूसरा और अंतिम क्रिकेट अभ्यास मैच भारी बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। अभ्यास मैच में बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड की दोनों टीमें मैदान पर उतर भी नहीं पाईं. भारत ने पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया, जिसमें भारत के लिए केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *