हार्दिक पांड्या बनना चाहते हैं भारतीय टीम के स्थायी कप्तान..!

हार्दिक पांड्या बनना चाहते हैं भारतीय टीम के स्थायी कप्तान..!

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का फाइनल मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला गया जहां टीम इंडिया ने 88 रन से मैच जीत लिया. पांचवें टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया। ऐसे में उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तान पद के लिए मैदान में उतरे थे. इसी बीच उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर ये बड़ा बयान दिया है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 15.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 100 रन पर सिमट गई। भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 से बढ़त बना ली है और सीरीज भी जीत ली है।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई और वह जिम्मेदारी के साथ खड़े हुए. हार्दिक का कहना है कि अगर उन्हें स्थायी तौर पर कप्तानी दी जाती है तो उन्हें खुशी होगी।

उन्होंने कहा, हां, क्यों नहीं? मौका मिला तो मुझे बहुत खुशी होगी। पांचवें T20I में कप्तानी पर हार्दिक ने कहा, “देश का नेतृत्व करना बहुत खास है।” उस अवसर को प्राप्त करना और उस जीत को प्राप्त करना मेरे लिए एक कप्तान और एक व्यक्ति के रूप में बहुत मायने रखता है। मैं बस अपने कप्तान की भूमिका का पालन कर रहा था।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या इससे पहले भारत की कप्तानी कर चुके हैं। हार्दिक ने जून में टीम की कमान संभाली थी जब अनुभवी रोहित शर्मा और विराट कोहली आयरलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड में थे। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह अब यूएई में एशिया कप और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर ध्यान देना चाहते हैं।

हालांकि अभी हमारे पास विश्व कप और एशिया कप है, हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने और वहां अपने कौशल का उपयोग करने की जरूरत है।” पंड्या ने कहा कि भारतीय टीम 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए शत-प्रतिशत तैयार होने के बेहद करीब है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.