अरे भाई कैप्टन मैं हूं…; मौजूदा मैच में बाबर आजम नाराज हो गए क्योंकि रिजवान ने अपने हिसाब से रिव्यू लिया

अरे भाई कैप्टन मैं हूं…; मौजूदा मैच में बाबर आजम नाराज हो गए क्योंकि रिजवान ने अपने हिसाब से रिव्यू लिया

एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज होगा। लेकिन उससे पहले आखिरी सुपर 4 मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 9 सितंबर की रात को खेला गया था. इस मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। लेकिन इस मैच में एक ऐसा वाकया हुआ, जो अब चर्चा का विषय बन गया है।

ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ हुआ। जिसके बाद मैदान पर मौजूद सभी दर्शक और टीवी पर मैच देखने वाले सभी हंसने लगे. यह घटना श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में हुई। उस समय पाकिस्तान द्वारा दिए गए 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम तेजी से आगे बढ़ रही थी.

पाकिस्तान को विकेट लेने थे। ओवर की दूसरी गेंद पर पथुम निशंका खेल रहे थे. हसन अली ने गेंद फेंकी और वह सीधे विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथ में जा लगी। इसके बाद रिजवान ने जोरदार अपील करते हुए अंपायर से रिव्यू की मांग की। अंपायर ने तुरंत थर्ड अंपायर से भी संपर्क किया।

यहीं से भ्रम की स्थिति पैदा हुई, क्योंकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने समीक्षा के लिए नहीं कहा था। साथ ही गेंद बल्लेबाज के संपर्क में नहीं आने पर अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट घोषित कर दिया। तो बाबर आजम को थोड़ा गुस्सा आया और उसने रिजवान की तरफ देखा और कहा, अरे भाई मैं कैप्टन हूं, अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


एशिया कप 2022 के फाइनल में मिलने से पहले 9 सितंबर की रात को सुपर 4 के आखिरी मैच में श्रीलंका और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ। इस मैच को टाइटल फाइट की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था। यह अहम मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

मैच शुरू होने से पहले श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जहां बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान 20 ओवर में 121 रन ही बना सका। जवाब में श्रीलंका ने 3 ओवर शेष रहते मैच जीत लिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.