एशिया कप 2022 में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रचेंगे हिटमैन, इस रेस में काफी पीछे हैं किंग कोहली..!!

एशिया कप 2022 बस कुछ ही दिन दूर है। आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए यह टूर्नामेंट भारत समेत एशिया की सभी टीमों के लिए काफी अहम होगा। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजर इस साल होने वाले एशिया कप में आठवें खिताब पर होगी। इसके साथ ही हिटमैन इस टूर्नामेंट में अपनी पारी खेलते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच सकते हैं।

दरअसल, एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में हो रही है, जहां इस बार टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजर आठवीं बार खिताब जीतने पर होगी। रोहित शर्मा आगामी टूर्नामेंट में अपने 89 रन के साथ एशिया कप में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। उनके पास इस टूर्नामेंट के जरिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है।

वहीं, सचिन इस टूर्नामेंट के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने 23 मैचों में 51.10 की शानदार औसत से कुल 971 रन बनाए। लेकिन माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ते नजर आएंगे।

इस रेस में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी शामिल हैं। जहां उन्होंने एशिया कप में 16 मैचों में 64 की शानदार औसत से कुल 766 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 14 पारियों में 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, ऐसे में अगर किंग कोहली सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं तो उन्हें अपने बल्ले से 206 रन बनाने होंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.