मैं एशिया कप में हार के लिए जिम्मेदार नहीं हूं, यह सब खिलाड़ियों पर निर्भर करता है; द्रविड़ ने टीम पर ही साधा निशाना

मैं एशिया कप में हार के लिए जिम्मेदार नहीं हूं, यह सब खिलाड़ियों पर निर्भर करता है; द्रविड़ ने टीम पर ही साधा निशाना

भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर 4 में एशिया कप 2022 में आखिरी मैच बीती रात खेला गया था। पाकिस्तान और श्रीलंका से हार ने दोनों टीमों को फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया था। तो यह मैच सिर्फ सम्मान की लड़ाई थी।

ऐसे में मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी और टीम की स्थिति के बारे में बताया. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और हाल के प्रदर्शनों पर टीम का बचाव करते हुए एक बड़ा बयान भी दिया है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा कि मैदान पर जो कुछ भी होता है वह खिलाड़ियों और कप्तान पर निर्भर करता है। राहुल द्रविड़ ने अपना बचाव करते हुए कुछ बड़े बयान दिए।

उन्होंने कहा, ‘मेरी भूमिका कप्तान और टीम का समर्थन करना है। मैं टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद करता हूं लेकिन एक बार जब वे मैदान पर होते हैं, तो यह खिलाड़ियों और कप्तान पर निर्भर करता है कि वे अपनी योजनाओं पर अमल करें और टीम को आगे ले जाएं। मुझे लगता है कि रोहित बहुत आराम से हैं। पूरी टीम भी रिलैक्स है। आपको चीजों की योजना बनानी होगी।”

एशिया कप में दो मैचों की हार के लिए टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई थी। टीम चयन पर कई सवाल उठे। कोच राहुल द्रविड़ ने ऐसे में अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा, ‘पिच की वजह से हम कुछ मैच हार गए, जिस पर रनों का बचाव करना आसान नहीं था।

उन्होंने आगे कहा, “सिर्फ इसलिए कि हम कुछ मैच हार गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हम एक खराब टीम हैं।” मुझे लगता है कि हमें चीजों पर ओवररिएक्ट करने की जरूरत नहीं है। यह एक संतुलित वातावरण है। हम जीतें या हारें हम एक ही रास्ते पर चलते हैं, यात्रा जारी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.