‘अगले IPL में 500+ रन बनाऊंगा, फिर देखता हूं चयनकर्ता मुझे कैसे नजरअंदाज करते हैं’

‘अगले IPL में 500+ रन बनाऊंगा, फिर देखता हूं चयनकर्ता मुझे कैसे नजरअंदाज करते हैं’

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को बहुत मजबूत किया है। IPL में कई युवा खिलाड़ी लगातार रनों की बारिश करते आ रहे, जिसके बाद भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए सभी के बीच कड़ी प्रतिस्पर्था का माहौल बना हुआ है। कई युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की ओर से मिले मौके को बुनाया, जबकि कुछ नाकाम रहे। इन्हीं में से एक नाम नीतीश राणा (Nitish Rana) का भी है। राणा फिर से भारतीय टीम में कमबैक करने लिए बेकरार है।

अब किसी की खैर नहीं.. मैच फिक्सिंग की तो मिलेगी बड़ी सजा, बोर्ड ने बनाए सख्त नियमअब किसी की खैर नहीं.. मैच फिक्सिंग की तो मिलेगी बड़ी सजा, बोर्ड ने बनाए सख्त नियम

पिछले साल किया था डेब्यू
पिछले साल श्रीलंका दौरे पर बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नीतीश राणा को भारत की ओर से वनडे और T20I डेब्यू का मौका मिला था, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। एकमात्र वनडे मैच में वो 7 रन ही बना सके, जबकि 2 टी20 मुकाबलों में भी उनके बल्ले से सिर्फ 15 रन निकले। इसके बाद राणा जी को टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया। बता दें कि नीतीश घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

वापसी करना चाहते हैं राणा
नीतीश राणा अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। इंडिया टुडे को दिए बयान में उन्होंने कहा, ‘’मेरे हाथ में रन बनाना और अपने खेल में सुधार करना है। उम्मीद है कि मैं इस सीजन में और रन बनाऊंगा। अगर कोई मुझे एक आईपीएल सीजन में 400 रन बनाने के बाद भी नहीं चुना जाता, तो मेरा काम 600 रन बनाना है।”

500 से ज्यादा रन बनाना लक्ष्य
28 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा, ‘’एक क्रिकेटर के रूप में मैं हमेशा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के मौके चाहता हूं। मैं उस नंबर पर सहज नहीं था जिस पर मैं खेला (जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ), लेकिन मैं कोई बहाना नहीं देना चाहता। मैं आने वाले IPL में 500 से ज्यादा रन बनाना चाहता हूं ताकि चयनकर्ताओं का ध्यान खींच सकूं।”

IPL में किया अच्छा प्रदर्शन
नीतीश राणा पिछले काफी समय से आईपीएल में लगातार रनों की बारिश करते आ रहे हैं। 2016 में उनको आईपीएल डेब्यू का मौका मिला था और उसके बाद लगातार 2017 से लेकर 2022 तक उन्होंने हर सीजन में 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। आईपीएल 2022 में भी राणा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 27.77 की औसत और लगभग 144 के स्ट्राइक रेट से कुल 361 रन बनाए थे।

ओवरऑल आईपीएल करियर में दिल्ली के बल्लेबाज ने 91 मैचों में 28 की औसत से कुल 2181 रन बनाए हैं। 85 पारियों में वह 15 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.