IND Vs AUS : ‘ये’ तीन गलतिया भारत को पड़ी महंगी, हाथ में आये मैच को गवा दिया

IND Vs AUS : ‘ये’ तीन गलतिया भारत को पड़ी महंगी, हाथ में आये मैच को गवा दिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टी20 मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने 208 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया. उम्मीद थी कि भारत आसानी से मैच जीत जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भारतीय टीम इस मैच में हार गई क्योंकि भारतीय टीम के गेंदबाज सुपरफ्लॉप हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 4 गेंद शेष रहते 211 रन बनाकर 4 विकेट से मैच जीत लिया। भारतीय टीम की हार के तीन कारण थे। अब हम उन तीन कारणों के बारे में जानेंगे।

1.फ्लॉप टॉप ऑर्डर- भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन पारी की शुरुआत में भारत ने 5 ओवर में सिर्फ 35 रन बनाए। इतना ही नहीं भारत ने दो विकेट भी गंवाए। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

2. खराब गेंदबाजी- 208 रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसका मुख्य कारण शर्मनाक गेंदबाजी है। लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन बनाकर दो विकेट लिए. हार्दिक ने 2 ओवर में 22 रन दिए। लेकिन वो एक भी विकेट नहीं ले पाए.

सबसे बड़ा सिरदर्द भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल थे। अनुभवी गेंदबाज होने के बावजूद भुवी ने 4 ओवर में 52 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। चहल ने भी 3.2 ओवर में 42 रन दिए और सिर्फ 1 विकेट लिया, जिसमें अक्षर पटेल ने पूरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 3 विकेट लिए।

3. खराब फील्डिंग- भारतीय टीम ने पिछले कुछ मैचों में खराब फील्डिंग की है। मंगलवार को हुए मैच में भारतीय टीम ने दो अहम कैच छोड़े। उसमें जहां स्मिथ ने 20 रन पर अपनी जान गंवाई, वहीं ग्रीन ने 43 रन पर अपनी जान गंवाई. इसलिए भारतीय टीम को यह मैच हारना पड़ा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.