IND vs PAK : इस दिन भारत और पाकिस्तान में होगी भिड़ंत; एशिया कप का schedule घोषित, पढ़ें..

IND vs PAK : इस दिन भारत और पाकिस्तान में  होगी भिड़ंत; एशिया कप का schedule घोषित, पढ़ें..

(IND vs PAK): भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में 2 मैच हुए हैं। इस सीरीज में 2 मैचों के बाद दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं. इस सीरीज का तीसरा मैच आज खेला जाएगा। आज भारतीय टीम इस मैच के बाद सीरीज में निर्णायक बढ़त लेने की कोशिश करेगी।

इस मैच के लिए मैदान में उतरने से पहले भारतीय टीम के लिए एक अहम खबर है। इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप है। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम भी एशिया कप में खेलना चाहती है। विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी में एशिया कप काफी मददगार साबित होगा। ऐसे में भारतीय टीम के चयनकर्ता सीनियर खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका दे सकते हैं।

क्रिकेट फैंस के लिए एशिया कप को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। इस महीने के अंत में होने वाले एशिया कप की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार शाम को यह घोषणा की। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी।

इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच दुबई में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें जहां 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी, वहीं यह मैच दुबई में भी खेला जाएगा। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से होगा। वह मैच भी यूएई में खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

इस साल एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें 5 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। इन टीमों में भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश शामिल हैं। क्वालीफायर में से एक टीम का चयन किया जाएगा। क्वालिफायर एशिया कप शुरू होने से पहले पूरा हो जाएगा।

इन 6 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर से चुनी गई टीम शामिल होगी। जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान शामिल हैं। प्रत्येक टीम अपने ग्रुप की टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। दोनों ग्रुप की टॉप-4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *