भारत फाइनल में जाएगा और जीतेगा एशिया कप; राहुल द्रविड़ ने बनाया यह मास्टर प्लान

भारत फाइनल में जाएगा और जीतेगा एशिया कप; राहुल द्रविड़ ने बनाया यह मास्टर प्लान

4 सितंबर को एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए भारतीय टीम को अब एशिया कप में चुनौती बरकरार रखने के लिए कुछ अलग करना होगा। लेकिन इस हार के बाद वास्तव में क्या करने की जरूरत है, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अब कहा है।

पाकिस्तान से मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिया इंटरव्यू इस इंटरव्यू में उनसे बहुत कम समय में भारत और पाकिस्तान के बीच एक या दो मैचों के बारे में पूछा गया। इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘यह अच्छी बात है. क्योंकि इससे खिलाड़ियों पर दबाव नहीं पड़ता। हमारे लिए हर मैच एक जैसा होता है।

उन्होंने आगे कहा, अब हमारा पाकिस्तान से मैच है. हम यह मैच हार गए। अब हमें फिर से श्रीलंका से खेलना है। जीवन ऐसा ही है, यह कभी रुकता नहीं है। हम जानते हैं कि पाकिस्तान की टीम अच्छी है। भारत और पाकिस्तान के बीच चीजें हमेशा रोमांचक होती हैं।

उन्होंने आगे कहा, ऐसे प्रतिस्पर्धी मैच हर टीम के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। ऐसे मैचों में खिलाड़ियों को अपना खेल दिखाने का मौका मिलता है। जब दबाव होता है तो खिलाड़ियों की गुणवत्ता काम आती है और एक टीम के रूप में आप उसमें कैसा प्रदर्शन करते हैं यह आपके लिए महत्वपूर्ण है।”

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार माननी पड़ी। इस हार के बाद भारतीय टीम के सामने सवाल यह है कि फाइनल मुकाबले में कैसे पहुंचे. अगर भारतीय टीम को फाइनल में जगह बनाना है तो भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ जीत की दरकार है। इसलिए भारतीय टीम का पूरा टारगेट इस मैच पर होगा।

श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है। अगर भारतीय टीम को एशिया कप में अपनी चुनौती बरकरार रखना है तो इन दोनों मैचों में जीत जरूरी है। एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.