अब नहीं हारेगा भारत,लौट आये ये दो खूंखार तेज गेंदबाज़

अब नहीं हारेगा भारत,लौट आये ये दो खूंखार तेज गेंदबाज़

अभी-अभी भारतीय टीम के लिए बेहद बड़ी खुशखबरी आई है। जल्द ही शामिल होंगे टीम में यह दो धुरंधर तेज गेंदबाज शामिल एशिया कप से ठीक पहले हो गए थे चोटिल। इन दोनों ने की बेंगलुरु के मैदान पर जमकर प्रैक्टिस। वायरल हुई इन दोनों की प्रैक्टिस की वीडियो। आखिरकार क्या है उस वीडियो में और कैसे अब यह दोनों तेज गेंदबाज भारतीय टीम में वापसी करने वाले हैं? पूरी जानकारी के लिए आप हमारी इस रिपोर्ट में एंड तक बने रहिएगा।

कमजोर गेंदबाजी के चलते हारी भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला
दरअसल अभी भारतीय टीम यूएई में एशिया कप टूर्नामेंट खेल रही है। जिसमें अभी भारत का पाकिस्तान से मुकाबला हुआ। पाकिस्तान से भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसमें भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण रहा भारतीय टीम में तेज गेंदबाजों की कमी। आपको बता दें कि अगर हार्दिक पांडे को छोड़ दिया जाए। तो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम में सिर्फ दो ही तेज गेंदबाज थे, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह। इन दोनों के अलावा भारतीय टीम में आवेश खान तो मौजूद थे, लेकिन फिटनेस के चलते वह इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

जल्द ही टीम से जुड़ेंगे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह
जिसको देखते हुए जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु के मैदान पर जमकर प्रैक्टिस की। दरअसल आपको बता दें जब एशिया कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वायड का ऐलान हुआ था। तभी यह दोनों तेज गेंदबाज चोटिल होकर भारतीय टीम में से बाहर हो गए थे। जिसके चलते भारतीय टीम की गेंदबाजी में कमजोरी दिखाई पड़ी। लेकिन अब भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है, कि यह दोनों बल्लेबाज पूरे फिट होकर भारतीय टीम के खेमे से जल्द ही जुड़ने वाले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला T20 मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। इसीलिए इन दोनों तेज गेंदबाजों ने वहां पर अपनी जमकर प्रैक्टिस की है। इन दोनों की प्रैक्टिस की वीडियो सोशल मीडिया पर किसी यूज़र ने पोस्ट की जोकि जमकर वायरल हो रही है।

दोनों है डेथ ओवर स्पेशलिस्ट
आपको बता दें हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह इन दोनों गेंदबाजों को डेथ ओवर में अपनी खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। यह दोनों ना केवल अंत के ओवर में रन रोकते हैं बल्कि विपक्षी टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां भी उखाड़ फेंकते हैं । अगर जसप्रीत बुमराह की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के नाम के 58 T20मुकाबलों में 69 विकेट है। तो वही हर्षल पटेल के नाम भी 17 टी-20 मुकाबलों में 23 विकेट हैं। इन दोनों गेंदबाजों ने इनमें से आधे से ज्यादा विकेट तो डेथ ओवर में ही लिए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.