न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, शुभमन गिल बने टीम के नए कप्तान!

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, शुभमन गिल बने टीम के नए कप्तान!

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। वनडे क्रिकेट में गिल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं और उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। इसी बीच अब खबर आ रही थी कि न्यूजीलैंड ए के आगामी भारत दौरे पर शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और आज ये खबर सच निकली।

सितंबर में न्यूजीलैंड ए के भारत दौरे के लिए इंडिया ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच 3 चार दिवसीय और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इन दोनों सीरीज के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे युवा ओपनर शुभमन गिल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि संजू सैमसन किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है।

टॉम ब्रूस की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की ए टीम सितंबर में भारत दौरे पर आएगी। दौरे के 3 चार दिवसीय मैच बेंगलुरु और 3 वनडे मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। तीनो टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 1 सितंबर, दूसरा टेस्ट मैच 8 सितंबर और तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 15 सितंबर से आरंभ होगा। जबकि तीनो वनडे मैच चेन्नई में होने है।

सैमसन दोनों टीम से बाहर
शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को दोनों में से किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि वनडे सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज सभी खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है। जबकि चार दिवसीय टीम में भी गिल के अलावा, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय ए टीम कुछ इस प्रकार है ÷

चार दिवसीय मैचों के लिए टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, जलज सक्सेना, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर) , शाहबाज अहमद, मणिशंकर मुरसिंघी।

वनडे मैचों के लिए टीम: शुभमन गिल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़, हनुमा विहारी, ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋषि धवन, वाशिंगटन सुंदर, प्रवीण दुबे, मयंक मारकंडे, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, केएस भारत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, पुलकित नारंग , राहुल चाहर और यश दयाल।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.