श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को मिल सकता है नया कप्तान, ये 3 खिलाड़ी रेस में हैं सबसे आगे

बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम को अपने अगले लक्ष्य यानी कि श्रीलंका के खिलाफ इस साल के आखिरी में वनडे सीरीज और T20 सीरीज खेलनी है। जहां बांग्लादेश के खिलाफ टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, तो वहीं दूसरी तरफ यह कयास लगाए जा रहे हैं कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले टीम को नया परमानेंट कप्तान मिल सकता है। तो चलिए आपको इस कड़ी में 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो कप्तानी की इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

हार्दिक पंडया
परमानेंट कप्तान बनने की इस रेस में हार्दिक पंड्या सबसे पहले नंबर पर मौजूद हैं, क्योंकि जब जब भी इस खिलाड़ी को भारत की कप्तानी सौंपी गई है, तब इस खिलाड़ी ने अपनी मजबूत रणनीति के साथ भारत को हर हाल में जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है।

बात चाहे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज की हो या फिर आयरलैंड दौरे की हार्दिक पंड्या हर जगह सफल कप्तान के रूप में साबित हुए हैं। बता दें टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने अभी तक पांच टी-20 मुकाबलों की कप्तानी की है, जिसमें सभी मुकाबलों में भारत को जीत हासिल हुई है।

लोकेश राहुल
केएल राहुल इस समय टीम इंडिया के उपकप्तान हैं, जिसकी वजह से लोकेश राहुल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। केएल राहुल इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था।

हालांकि राहुल अभी तक भारत के लिए आठ मुकाबलों की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से चार में भारत को हार नसीब हुई है, तो वहीं तीन मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया है।

सूर्यकुमार यादव
इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव का नाम इसलिए आया है, क्योंकि उनके पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने रणजी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए कप्तानी संभाली थी।

इतना ही नहीं वो आईपीएल में भी केकेआर टीम के उप कप्तान रह चुके हैं। इस खिलाड़ी के कप्तानी अनुभव को देखते हुए बीसीसीआई इन्हें टीम का कप्तान बना सकती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *