भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने नहीं दिखाया इस स्टार गेंदबाज पर भरोसा, टूटा इस गेंदबाज का सपना..!

एशिया कप 2022 बस कुछ ही दिन दूर है। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और इस बार यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात की धरती पर खेला जाएगा। इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार बताई जा रही है। भारतीय टीम ने इस बार अपनी टीम का चयन किया है और इसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुने जाने से कई खिलाड़ी निराश नजर आ रहे हैं।

इस लेख में हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे एशिया कप के लिए चयनकर्ताओं ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। इस बार, चयनकर्ताओं ने 2022 एशिया कप के लिए टीम चुनते समय टी20 प्रारूप में महान गेंदबाजों में से एक मोहम्मद सिराज को शामिल नहीं किया है।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल के अलावा राष्ट्रीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन फिर भी चयन समिति ने उन्हें दरकिनार कर युवा तेज गेंदबाज अवेश खान पर भरोसा जताया है. हालांकि, हाल के दिनों में अवेश खान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हाल ही में टी20 सीरीज में उन्हें वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जोरदार टक्कर मारी थी। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी पर अपना भरोसा कायम रखा है.

टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई है. चयन समिति ने एशिया कप के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान को तेज गेंदबाज के रूप में चुना है। इनमें भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों के विशेषज्ञ माने जाते हैं। वह किसी भी समय मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर सिंह और अराश कुमार। अवेश खान

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.