भारत का ये स्टार खिलाड़ी जल्द कर सकते हैं संन्यास की घोषणा, चोट के कारण था टीम से बाहर

भारत का ये स्टार खिलाड़ी जल्द कर सकते हैं संन्यास की घोषणा, चोट के कारण था टीम से बाहर

टीम इंडिया का एक ऐसा खिलाड़ी है जिसका सिर्फ 68 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद करियर लगभग खत्म हो गया है। कई मौकों के बावजूद जब खिलाड़ी सुधार करने में विफल रहा, तो चयनकर्ताओं ने खराब प्रदर्शन के कारण खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया।

इस खिलाड़ी का नाम मनीष पांडे है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी मनीष पांडे लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. उन्हें कई मौके दिए गए, लेकिन हर बार वह फ्लॉप हो गए। चयनकर्ता पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम में मनीष पांडे की जगह काट चुके हैं।

मनीष पांडे को कभी टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था, लेकिन उनकी खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम में मौका नहीं मिल रहा है. मनीष पांडे को टीम में मौका मिला क्योंकि वह शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों में 71 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने अगले ही साल सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 81 गेंदों में 104 रन बनाए।

उन्होंने अकेले दम पर उस मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई। लेकिन इसके बाद वह टीम इंडिया के अंदर और बाहर जाते रहे। चोटों ने उन्हें कई बड़े मौके गंवाए। वह शानदार शुरुआत को बड़े करियर में नहीं बदल सके।

मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए अब तक 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.31 की औसत और 126.15 के स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं। मनीष पांडे कभी भी टीम में खुद को कायम नहीं रख पाए। ऐसे में अब उनकी टीम में वापसी की संभावना कम ही लग रही है. इसलिए वह अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से की थी। वह 2009 में आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ मनीष पांडे ने महज 73 गेंदों में नाबाद 114 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए थे. उस समय आरसीबी के कप्तान अनिल कुंबले थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *