पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

भारत और पाकिस्तान के मैच में अब सिर्फ कुछ घंटे का वक्त बचा हुआ है. यह मैच विश्व कप का सबसे बड़ा मैच बनने वाला है. सभी की निगाहें इस मैच पर बनी हुई है. इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. हम रोहित शर्मा के बयानों और खिलाड़ियों के हालिया फार्म को लेकर एक अनुमान लगा रहे हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में किन-किन प्लेयर्स को मौका मिलेगा.

इन बल्लेबाजों के उपर होगी टॉप और मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी
पारी की शुरुआत कौन करेगा यह तो लगभग तय ही है. भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे उपकप्तान केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा. नम्बर 3 के पोजिशन पर विराट कोहली का आना भी लगभग तय ही समझिए. एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक से कोहली का उत्साह चरम पर है.

इसके बाद आएंगे मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव इस बल्लेबाजी कड़ी के सबसे मजबूत स्तंभ है. इसके बाद हार्दिक आएंगे और फिनिशर की भूमिका निभाएंगे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक.

ये होंगे आलराउंडर
नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करने आएंगे हार्दिक पांड्या. हार्दिक पांड्या इस समय विश्व के सबसे ख़तरनाक आलराउंडर हैं. हार्दिक को मौका मिलना तो लगभग तय है और साथ ही खेलेंगे अक्षर पटेल. जिनकी बल्लेबाजी सब आईपीएल में देख चुके हैं और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी होम सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाई थी.

कौन होगा गेंदबाजी यूनिट का हिस्सा?
स्पिनर के रूप में भारत के तरफ से युजवेंद्र चहल खेलेंगे. तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह भी लगभग पक्के माने जा रहे हैं. तीसरे गेंदबाज के रूप में हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी के बीच किसी एक को चुनना होगा. जिस प्रकार का प्रदर्शन मोहम्मद शमी ने वार्म-अप मैच में किया था उससे यह लगता है कि मोहम्मद शमी ही पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम एकादश के हिस्सा होंगे.

कैसी रहेगी भारत की अंतिम एकादश
रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *