बुमराह जितना खतरनाक है भारत का ‘यह’ गेंदबाज, लेकिन चयनकर्ता अक्सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं; अब वह इंग्लैंड चला गया

बुमराह जितना खतरनाक है भारत का ‘यह’ गेंदबाज, लेकिन चयनकर्ता अक्सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं; अब वह इंग्लैंड चला गया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में यह टीम खिताब जीतने के लिए मैदान में उतरेगी।

भारतीय टीम के ऐलान के बाद कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने से फैंस परेशान हैं. फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया जा रहा है. लेकिन एक और खिलाड़ी है, जो बुमराह जितना ही खतरनाक है, लेकिन अक्सर उसकी अनदेखी कर दी जाती है।

फिलहाल वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने अपने काउंटी डेब्यू पर पांच विकेट लिए थे। इतना ही नहीं उनकी गेंदबाजी ने बल्लेबाजों को परेशान किया और रन नहीं बनाने दिया।

28 वर्षीय तेज गेंदबाज सिराज ने अपने काउंटी डेब्यू पर पांच विकेट लिए। वह वारविकशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन 1 मैच में समरसेट के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। चार दिवसीय इस मैच में समरसेट की पहली पारी 219 रन पर समाप्त हुई। सिराज ने 24 ओवर फेंके और 82 रन देकर पांच विकेट लिए।

सिराज को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा था। इसके बाद उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम-उल-हक का पहला विकेट लिया। उन्होंने 6 मेडन ओवर भी फेंके। समरसेट के लिए साजिद खान ने 64 गेंदों में 53 रन का योगदान दिया।

सिराज ने 2017 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेला था। उन्होंने 2020 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने अपना पहला वनडे जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

सिराज ने अब तक भारतीय टीम के लिए 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सिराज ने टेस्ट में 40 विकेट, वनडे में 13 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रारूप में कुल 5 विकेट लिए हैं। वह अभी फॉर्म में हैं, फिर भी उनकी अनदेखी की जा रही है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.