IPL में यह 4 खिलाड़ी कम खर्च में दे सकते हैं अधिक मुनाफा, फ्रेंचाइजियों के बीच खरीदने के लिए छिड़ सकती है जंग

IPL के सभी फैंस 23 दिसंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि आने वाले 23 दिसंबर को अगले सीजन के लिए केरल के कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई पहले ही ले चुकी है। आज के इस आर्टिकल में ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो कम खर्च में अधिक मुनाफा देने वाले साबित हो सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे

पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले अजिंक्य रहाणे को वहां पर अधिक मौका नहीं मिल सके थे। इस बार इस खिलाड़ी को कोलकाता की तरफ से रिलीज कर दिया गया है। इस मिनी ऑक्शन के लिए रहाणे द्वारा अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखी गई है। ऐसी सिचुएशन में अगर मात्र 50 लाख रुपए में रहाणे जैसा अनुभवी बल्लेबाज कप्तान मिल सकता है, तो आखिर कौन उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के बारे में विचार नहीं करेगा।

मयंक मार्कंडेय

पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके मयंक मार्कंडेय को अब रिलीज कर दिया गया है। साल 2018 में मुंबई इंडियंस की जर्सी में आईपीएल में पदार्पण करने वाले मयंक पिछले साल 14 मैच खेल सके और इसके साथ ही अपने नाम 15 विकेट भी कर सके थे। इसके बाद इस खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए गए। इस बार मयंक ने अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखी है।

मुजीब उर रहमान

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान पर उस सीजन के दौरान किसी भी टीम के द्वारा बोली नहीं लगाई गई थी, लेकिन इस बार यह खिलाड़ी अपनी बेस प्राइस एक करोड़ लग सका है। क्योंकि स्पिनरों का तो स्वैग ही अलग है। इन खिलाड़ियों को प्रत्येक टीम प्लेइंग इलेवन में मौका देने के बारे में विचार करना चाहेगी। अब सबसे अधिक यह दिलचस्प होने वाला है, कि आखिर मुजीब को कौन सी टीम अपने साथ शामिल कर सकती है।

रासी वान डर डूसेन

दक्षिण अफ्रीका के सबसे प्रमुख बल्लेबाज रासी वान डर डूसेन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इस बार इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया गया है। इस बार इस खिलाड़ी द्वारा अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी गई। इस खिलाड़ी की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है, कि अधिकांशत: अधिकतर टीम इसी के पास आएगी।

Read Also:-अचानक अस्पताल में भर्ती हुआ टीम इंडिया का विस्फोटक खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *