IPL 2023 के ऑक्शन के दौरान अगर आरसीबी इन 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर ले, तो IPL में जीत निश्चित

IPL 2023 की मिनी ऑक्शन के दौरान आरसीबी द्वारा तीन ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है जो इस साल उनके लिए खिताब जीतने का सपना पूरा कर सकें। दरअसल आरसीबी का नाम ऐसी टीमों में शामिल है जो अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी इसके बाद भी इस टीम के दुनियाभर में करोड़ों फैंस मौजूद हैं।

इस बार उनके फैंस को उम्मीद है कि ट्रॉफी उनकी टीम भी जीतने में कामयाब होगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाता इस बार आईपीएल 2023 के दौरान अगर इन तीन खिलाड़ियों को आरसीबी अपनी टीम में शामिल करती है तो शायद ही नतीजा उसके पक्ष में हो।

RCB के पर्स में IPL मिनी ऑक्शन के लिए के लिए नहीं है अधिक धन

आई पी एल 2023 के मिनी ऑप्शन का आयोजन 23 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है जिसमें सबसे बड़ी परेशानी का कारण यह है कि आरसीबी के पास मात्र आठ ₹750000000 ही मौजूद हैं जिसके चलते यह बात तो उत्तर है कि आरसीबी द्वारा जिस भी खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया जाएगा उस पर में अधिक मोटी रकम लगाने में नाकाम रहेगी।

मौजूदा समय में तीन ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिनके द्वारा अपने देश के लिए खेलते हुए कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया गया अगर आरसीबी के खाते में आई पी एल 2023 के सीजन में यह खिलाड़ी शामिल हो जाते हैं तो इससे अच्छी बात आरसीबी के लिए और कुछ हो ही नहीं सकती है।

विराट कोहली की आरसीबी की नजर होगी इन खिलाड़ियों पर

मौजूदा समय में आई पी एल 2023 की मिनी ऑक्शन में आरसीबी की नजरें इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सेम का रन पर टिकी होंगी टीम की रणनीति सिर्फ यह होगी कि किसी भी प्रकार से इस खिलाड़ी को अपनी टीम में कैसे का शामिल किया जा सके चेन्नई के लिए सैम करन द्वारा बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन करते हुए कई मैच विनिंग पारियां खेली गई है।

T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के दौरान यह खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच भी बनाता है इन्हीं कारणों के चलते इस बार आईपीएल में आरसीबी द्वारा अग्रसेन करण को शामिल किया जाता है तो शायद ही टीम की किस्मत बदल जाएगी।

आरसीबी के निशाने पर होंगे यह

सैम करन के अतिरिक्त आईपीएल 2023 में आरसीबी वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर पर भी अपना निशाना साधने की इच्छा व्यक्त करेगी। यह एक बेहतरीन और कमाल के ऑलराउंडर है, पिछले सीजन उन्होंने लखनऊ के लिए 12 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे, जिन्हें रिलीज भी कर दिया गया है।

इसके बाद इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की रणनीति भी आरसीबी द्वारा बनाई जा सकती है। इसके अतिरिक्त मयंक अग्रवाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, जिन्हें पंजाब किंग्स द्वारा कप्तानी छीन कर रिलीज कर दिया गया है। अगर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जाता है, तो टीम को एक बेहतरीन और शानदार ओपनर भी मिल सकता है।

Read Also:-आईपीएल के आगामी सीजन में होगी क्रिस गेल की एंट्री, अब नए रूप में नजर आएंगे ‘यूनिवर्स बॉस’

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *