IPL 2023 : संजू की सेना में शामिल हुए ये बड़े खिलाड़ी, नीलामी के बाद ऐसी दिखती है राजस्थान रॉयल्स

संजू सैमसंग की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 का फाइनल खेला था। लेकिन टीम जीतने में विफल रही। लेकिन एक से बढ़कर एक प्रदर्शन टीम की तरफ से देखने को मिले यूज़वेंद्र चहल ने पर्पल कैप जीती थी। तो वहीं युवा खिलाड़ी कुलदप सेन ने भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया था इस बार इस टीम ने अपनी ताकत को और ज्यादा मजबूत किया है और राजस्थान में मिली ऑक्शन में कुल 9 खिलाड़ियों पर दांव खेला है। जिसके बाद से राजस्थान की ये टीम और ज्यादा मजबूत हो गई है।

Read More : IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स खरीद सकती है इन 3 बड़े खिलाड़ियों को, जीतवा देंगे टीम को ट्रॉफी

जेसन होल्डर और जो रूट बने राजस्थान टीम का हिस्सा

वेस्टइंडीज के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर को संजू सैमसन के राजस्थान रॉयल्स ने 5.75 करोड़ में अपने खेमे में शामिल कर लिया है। पिछले सीजन तक जेसन होल्डर लखनऊ सुपर जायंटस का हिस्सा थे। लेकिन इस बार लखनऊ में होल्डर को रिलीज किया और राजस्थान में तुरंत खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल कर लिया। राजस्थान इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट को भी उनके बेस प्राइस एक करोड़ पर खरीद लिया है।

राजस्थान के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिमरन हेटमायर, दीपक पडिक्कल, जॉस बटलर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैकॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा.

राजस्थान के द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

जेसन होल्डर- 5.75 करोड़ एडम जैंपा- 1.5 करोड़ जो रूट- 1 करोड़ डोनोवन फरेरा- 50 लाख केएम आसिफ-30 लाख अब्दुल पीए- 20 लाख आकाश वशिष्ठ-20 लाख कुणाल राठौर-20 लाख मुरुगन अश्विन- 20 लाख

Read More : IPL 2023 : इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों में होगी होड़

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *