आईपीएल स्टार क्रिकेटर पर नाबालिग लड़की से रे’प का आरोप; पुलिस ने की कार्रवाई

आईपीएल स्टार क्रिकेटर पर नाबालिग लड़की से रे’प का आरोप; पुलिस ने की कार्रवाई

संदीप लामिछाने को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. नेपाल टीम के कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले संदीप लामिछाने के खिलाफ रे’प का मामला दर्ज किया गया है। काठमांडू पुलिस ने उसके खिलाफ 17 साल की नाबा’लिग लड़की से बला’त्कार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

काठमांडू में लड़की के मेडिकल परीक्षण में बला’त्कार की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने लामिछाने के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 22 साल के संदीप लामिछाने नेपाल के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। रे’प से जुड़ी खबर ने संदीप के प्रशंसकों और नेपाली क्रिकेट को उन्माद में डाल दिया है।

हाल ही में लामिछा ने केन्या के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली थी। बाद में, केन्या से, वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वेस्ट इंडीज चले गए। 17 वर्षीय पीड़िता की ओर से पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में संदीप ने काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ दुष्कर्म किया.

जब से पीड़िता का सच सामने आया है तब से नेपाल और विश्व क्रिकेट सदमे में है। संदीप लामिछाने ने अपने लेग स्पिन के लिए दुनिया भर में ख्याति अर्जित की है। उन्होंने कम समय में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। वह दुनिया भर की टी20 लीग में भी एक प्रमुख नाम है। वह आईपीएल के अलावा कई टी20 लीग में खेलते हैं।

लामिछाने नेपाल के एकमात्र खिलाड़ी हैं। जिन्होंने आईपीएल में भाग लिया था। 2018 सीज़न के दौरान, दिल्ली कैपिटल्स ने युवा स्पिनर को नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। उस समय वह केवल 17 वर्ष के थे। संदीप ने आईपीएल में खेले गए 9 मैचों में 22.46 की औसत से 13 विकेट लिए। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ 3/36 था।

संदीप ने 2016 अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। उस समय उन्होंने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 17.07 की औसत से 14 विकेट लिए थे। उन्होंने अब तक नेपाल के लिए खेले गए 30 एकदिवसीय मैचों में 15.59 के प्रभावशाली औसत से 69 विकेट लिए हैं। उन्होंने 40 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12.35 की औसत से 78 विकेट लिए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.