कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से लिया संन्यास, अब नजर आएंगे मुंबई इंडियंस के कोच

कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से लिया संन्यास, अब नजर आएंगे मुंबई इंडियंस के कोच

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने से पहले यह खबर आई है। ऐसे संकेत थे कि पोलार्ड लीग के आखिरी सीजन में आईपीएल में नहीं खेलेंगे। लेकिन अब उनके संन्यास की खबर पर आधिकारिक मुहर लगने के बाद साफ है कि वह आईपीएल 2023 में खेलते नहीं दिखेंगे.

अब सवाल यह है कि आईपीएल से संन्यास लेने के बाद किरण क्या करेंगी? तो आपको बता दें कि उनकी नई भूमिका एक कोच की होगी, आईपीएल 2023 में वह मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

आईपीएल से संन्यास ले लिया
आईपीएल से संन्यास लेने के बाद भी वह मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाते रहेंगे। वह फ्रेंचाइजी के उभरते हुए बल्लेबाजों को मैचों के लिए तैयार करेंगे और इस तैयारी के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता. पोलार्ड के पास आईपीएल का अनुभव है। इसके अलावा वह दुनिया भर की लीगों में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं। यह अनुभव अब मुंबई इंडियंस के काम आने वाला है और वह अपना छठा आईपीएल खिताब भी जीतती नजर आ सकती है।

13 साल तक मुंबई इंडियंस के साथ रहे पोलार्ड
पोलार्ड मुंबई इंडियंस के साथ पिछले 13 साल से बतौर ऑलराउंडर जुड़े हुए हैं। वहीं, कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल में 189 मैच खेले जिसमें उन्होंने 171 पारियों में 147.32 की स्ट्राइक रेट से 3412 रन बनाए हैं। पोलार्ड ने आईपीएल में 16 अर्धशतक लगाए हैं।

मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए कीरोन पोलार्ड की भूमिका एक ऑलराउंडर की थी। उन्होंने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी अपनी ताकत दिखाई है। उन्होंने अपने दम पर मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच जीते हैं। पोलार्ड ने आईपीएल में 189 मैच खेले और मुंबई इंडियंस के लिए 69 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 44 रन दिए और अपनी गेंद से 4 विकेट लिए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *