किशोर कुमार की तीसरी पत्नी मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में हो गई थी पागल, तलाक लेकर…

किशोर कुमार की तीसरी पत्नी मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में हो गई थी पागल, तलाक लेकर…

70 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बेहतरीन अभिनेत्रियां थीं, जो अपनी अदाकारी के साथ-साथ खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज करती थीं। योगिता बाली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, जो बेशक आज सिनेमा जगत से दूर हैं, लेकिन अपने जमाने में योगिता बाली ने कई हिट फिल्में देकर अपने फैन्स को अपना दीवाना बना लिया था. आज योगिता बाली अपना जन्मदिन मना रही हैं। 13 अगस्त 1952 को मुंबई में जन्मी योगिता बाली अभिनेता जसवंत और हर्षदीप कौर की बेटी हैं। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के कारण योगिता बाली का झुकाव हमेशा से सिनेमा की ओर रहा और फिर उन्होंने साल 1971 में फिल्म ‘परवान’ से सिनेमा की दुनिया में भी कदम रखा।

फिल्मों के अलावा योगिता की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। वह किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं और फिर उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती से शादी की। आइए आज हम आपको बताते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में, जो काफी फिल्मी है।

किशोर कुमार सिनेमा जगत के मशहूर गायक और अभिनेता थे, जिन्हें आज की पीढ़ी भी पसंद करती है। अभिनेता ने चार शादियां की थीं, जिसमें योगिता बाली उनकी नंबर तीन पत्नी थीं। दोनों पहली बार फिल्म ‘जमुना के तीर’ में साथ नजर आए थे। ये वो समय था जब किशोर कुमार की दूसरी पत्नी मधुबाला का निधन हो गया था और वह जीवन में अकेले रह गए थे। फिल्म ‘जमुना के तीर’ रिलीज नहीं हुई, लेकिन इस शूटिंग के दौरान किशोर कुमार और योगिता बाली के बीच नजदीकियां बढ़ गईं, जिसके बाद योगिता और किशोर कुमार ने परिवार के खिलाफ जाकर साल 1976 में शादी कर ली। हालांकि, उनका रिश्ता नहीं चल पाया। लंबे समय तक चले और वे सिर्फ दो साल में अलग हो गए।

कहा जाता है कि योगिता बाली के जीवन में मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री तब हुई जब वह किशोर कुमार की पत्नी थीं और मिथुन की खातिर ही योगिता ने किशोर कुमार से अलग होने का फैसला किया। मिथुन और योगिता ने साथ में फिल्म ‘ख्वाब’ में काम किया था और दोनों साथ में काम करते ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। किशोर कुमार को तलाक देने के एक साल बाद योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती का हाथ थाम लिया और साल 1979 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद मिथुन और योगिता तीन बेटों के माता-पिता बने। उनकी एक गोद ली हुई बेटी भी है।

मिथुन चक्रवर्ती से शादी के बाद योगिता बाली ने सिनेमा से दूरी बना ली और अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गईं। उनकी प्रमुख फिल्मों की बात करें तो वह ‘परवाना’, ‘मेमसब’, ‘समझौता’, ‘झील के उस पार’, ‘धमकी’, ‘अजनबी’, ‘नागिन’, ‘अंकल भतीजा’, ‘नागिन’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। कर्मयोगी’। हालांकि, यह भी सच है कि योगिता बेहतरीन फिल्मों में काम करने के बाद भी अपनी पहचान नहीं बना पाईं ताकि वह अपने समय में रेखा, श्रीदेवी और हेमा मालिनी जैसी अभिनेत्रियों को टक्कर दे सकें।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.