जानें एशिया कप 2022 के सभी कप्तान की सैलरी

जानें एशिया कप 2022 के सभी कप्तान की सैलरी

एशिया कप 2022 की शुरुआत शनिवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के मैच के साथ हुआ। इन दो टीमों के अलावा भारत, पाकिस्तान, हॉन्गकॉन्ग और बांग्लादेश की टीम समेत चार और टीम इस प्रतियोगिता में अपनी दावेदारी पेश कर रही है। जब खिलाड़ियों की सैलरी की बात आती है तो बता दें सभी टीमों के खिलाड़ियों की इनकम अलग-अलग है। एशिया कप में हिस्सा ले रही सभी क्रिकेट बोर्ड में से बीसीसीआई सबसे अमीर बोर्ड है। हालांकि प्रशंसक हर क्रिकेट टीम के कप्तान की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जानने में दिलचस्पी रखते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको एशिया कप में हिस्सा ले रही सभी टीमों के कप्तानों के संट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बताएंगे।

रोहित शर्मा – सालाना 7 करोड़
साल 2018 एशिया कप में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। बता दें उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को एशिया कप का खिताब दिलाया था। अब वह भारत के पूर्णकालिक कप्तान हैं और वह बीसीसीआई की A+ कॉन्ट्रैक्ट के अंदर आते हैं ऐसे में बीसीसीआई उन्हें 7 करोड़ सलाना सैलरी देती है।

बाबार आजम – सालाना 2.4 करोड़
पाकिस्तान के वर्तमान कप्तान बाबार आजम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के A कैटेगरी में आते हैं। और उन्हें टेस्ट क्रिकेट के कॉन्ट्रैक्ट के लिए 10.50 लाख पीकेआर प्रति माह दिया जाता है जबकि सीमित ओवरों के लिए उन्हें प्रति माह 9.50 लाख पीकेआर प्राप्ता होता है।

शाकिब-अल-हसन – सालाना 57,000 यूएस डॉलर
कुछ रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को बाग्लादेश क्रिकेट बोर्ड सालाना 57,000 यूएस डॉलर देती है। इसके अलावा उन्हें प्रति मैच अलग से फीस मिलती है।

दसुन शनाका – सलाना 100,000 यूएस डॉलर
श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका को टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों से अधिक सैलरी मिलती है। कप्तान होने के नाते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड उन्हें सालाना 100,000 यूएस डॉलर फीस देती है।

मोहम्मद नबी – सालाना 1 करोड़
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़िओं को कितनी सैलरी देती है इसकी कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं हैं हालांकि कुछ रिपोर्ट की माने तो टीम के कप्तान मोहम्मद नबी को बोर्ड सलाना 1 करोड़ फीस देती है।

निजाखत खान- 11,500 यूएस डॉलर प्रति माह
साल 2014 में हॉन्गकॉन्ग क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पेश किए, जहां उच्चतम श्रेणी में प्रति माह 11,500 अमरीकी डालर फीस तय किया गया। ऐसे में यह माना जा सकता है कि हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाखत खान को 11,500 यूएस डॉलर प्रति माह फीस दी जाती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.