IND vs SA: “अगर उसने साथ नही दिया होता तो हम नही जीत पाते” लुंगी एंगीडी ने इस खिलाड़ी को दिया साउथ अफ्रीका की जीत का पूरा श्रेय

IND vs SA: “अगर उसने साथ नही दिया होता तो हम नही जीत पाते” लुंगी एंगीडी ने इस खिलाड़ी को दिया साउथ अफ्रीका की जीत का पूरा श्रेय

ICC टी20 वर्ल्ड कप के एक अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत (IND vs SA) को पांच विकेट से हरा दिया है। भारत ने अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 134 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने 20वें ओवर में हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीकी टीम की जीत में लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम और डेविड मिलर ने बड़ा योगदान दिया।

भारत ने दिया था 134 रनों का लक्ष्य
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 40 बॉल पर 68 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया। साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगीडी ने चार और वेन पार्नेल ने तीन विकेट चटकाए। बल्लेबाज़ी में मार्करम ने 41 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। वहीं, डेविड मिलर ने 46 गेंदों पर 59 रन बनाए और नाबाद रहे।

लुंगी एंगीडी ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच
साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एंगीडी ने कमाल की गेंदबाजी की जिसके आगे भारतीय बल्लेबाज फैल रहे। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 29 रन देते हुए 4 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच जीता। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“जब खेल इतने करीब आ जाए तो यह काफी नर्वस हो जाता है, एक गेंदबाज के रूप में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते और सिर्फ लड़कों पर विश्वास करना होता है। यह मेरे सबसे बड़े सपनों में से एक है, विश्व कप में कुछ इस तरह (पुरस्कार) प्राप्त करना और देश को एक खेल जीतने में मदद करना, इसे लंबे समय तक संजोना होगा। यह यहां खेले जा रहे बहुत सारे खेल देखने के साथ आता है, सौभाग्य से मैं यहां भी खेला हूं और मुझे वह जानकारी थी (गेंदबाजी कैसे करनी है)।”

पाकिस्तान के गेंदबाजी की बात करते हुए लुंगी एंगीडी ने कहा कि

“हमने पहले पाकिस्तान को गेंदबाजी करते देखा था और काफी कुछ ऐसा ही करना था। 10 ओवर के ब्रेक के बाद, मार्कराम ने खेल को आगे बढ़ाया और डेविड ने उनका पीछा किया। उस साझेदारी ने हमें करीब ला दिया और फिर डेविड ने इसे खत्म कर दिया।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *